लाइव टीवी

दिल्ली में एक महिला और 5 और 6 साल की बच्चियों की डेड बॉडी रेल ट्रैक पर मिली

Updated Jul 02, 2020 | 23:35 IST

body of a woman and child recovered from rail tracks: दिल्ली में एक घटना में एक महिला और उसके दो मासूम बच्चों की लाश रेल ट्रैक पर पाई गई है, पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

नयी दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के मंडावली रेलवे स्टेशन में रेल पटरियों पर बृहस्पतिवार को 30 वर्षीय एक महिला और उसकी दो छोटी बच्चियों के शव पाए गए हैं। पुलिस को आत्महत्या का संदेह है।एक अधिकारी ने बताया कि महिला का एक साल का बेटा शव के किनारे लेटा हुआ मिला। वह आंशिक तौर पर घायल था, उन्होंने बताया कि महिला और उसकी दो छोटी बच्चियां (उम्र क्रमश: पांच और छह साल) ट्रेन से कुचली मिलीं। पुलिस को आत्महत्या का मामला होने का संदेह है। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार रात्रीकालीन ड्यूटी पर तैनात अधिकारी उप निरीक्षक योगेश को तिलक ब्रिज स्टेशन मास्टर के पास से मंडावली स्टेशन पर शवों के पाए जाने के सबंध में फोन आया। जब उप निरीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने बच्चे में हरकत देखी,बच्चा पटरियों के बीच पड़ा था।

रेलवे अधिकारी ने बताया कि बच्चे को तत्काल उठा कर पानी दिया गया। रेलवे सुरक्षा बल को महिला के शव के निकट से एक मोबाइल फोन मिला जिससे उसके पति को फोन किया गया और शवों को पुलिस को सौंप दिया गया।

रेल पटरियों पर तीन शव पड़े हुए मिले और एक साल का बच्चा जीवित मिला

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र सिंह ने बताया, 'हमें तड़के तीन बजकर करीब 40 मिनट पर इस घटना की जानकारी हुई। मंडावली स्टेशन में रेल पटरियों पर तीन शव पड़े हुए मिले और एक साल का बच्चा जीवित मिला। वह घायल है और उसकी हालत स्थिर है।' पुलिस ने बताया कि शवों को गुरु तेग बहादुर अस्पताल भेज दिया गया जबकि बच्चे को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती किया गया। बाद में बच्चे को पिता को सौंप दिया गया, बच्चे का पिता रिक्शा चलाता है।

उन्होंने बताया कि महिला बच्चे के साथ बाहर जाती थी और सामान्य तौर पर शाम तक लौट आती थी। लेकिन इस बार पति के काम पर जाने के बाद वह उसका मोबाइल फोन भी लेकर चली गई। घर लौटने पर व्यक्ति ने हर जगह पत्नी और बच्चों को खोजा लेकिन वे नहीं मिले। पुलिस ने बताया कि यह जोड़ा अपने बच्चों के साथ मंडावली में रेलवे कालोनी के निकट रहता था। पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि महिला ने आर्थिक दिक्कतों या अपने पति के साथ झगड़े की वजह से यह भयानक कदम उठाया हो।