लाइव टीवी

UP crime: पत्‍नी रिश्‍तेदारों पर लुटाती थी सैलरी, पति ने गला घोंटकर मार डाला

Updated Feb 11, 2020 | 21:57 IST

यूपी में एक शख्‍स अपनी पत्‍नी की खर्च की आदत से इस कदर आजिज आ गया कि उसने उसकी जान ले ली। दोनों ने करीब 5 साल पहले प्रेम विवाह किया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
यूपी में एक शख्‍स ने अपनी पत्‍नी की हत्‍या कर दी (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

अलीगढ़ : यूपी में फिरोजाबाद की पुलिस ने मंगलवार को एक शख्‍स को अपनी पत्‍नी की हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार किया। 24 साल की एक युवती का शव 10 दिनों पहले मिला था, जिसकी पहचान लाखी जाटव के तौर पर की गई। आरोप है कि उसकी हत्‍या उसके पति जिपेंद्र सिंह उर्फ भूपेंद्र ने कर दी, क्‍योंकि वह अपनी सैलरी को पत्‍नी द्वारा अनाप-शनाप मद में खर्च किए जाने से नाराज था।

बताया जाता है कि दोनों ने 2015 में घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर अंतरजातीय शादी की थी। एक साल बाद उनकी एक बेटी भी हुई। शादी के बाद दोनों अलीगढ़ की गोकुलेशपुरम कॉलोनी में शिफ्ट हो गए थे। यहां किराए के घर में रहते हुए भूपेंद्र ने किसी प्राइवेट कंपनी में काम भी शुरू कर दिया। हालांकि इस बीच उसकी पत्‍नी उस पर अपनी संपत्ति बेचकर अलीगढ़ के मुख्‍य शहर में रहने के लिए दबाव बनाती रही।

इस बीच भूपेंद्र को यह भी पता चला कि लाखी उसकी सैलरी का एक बड़ा हिस्‍सा अपने रिश्‍तेदारों पर खर्च करती है, जिससे वह काफी नाराज रहता था। इसे लेकर दोनों के बीच अक्‍सर लड़ाई-झगड़ा भी होता था। अंतत: 29 जनवरी को उसने अपनी पत्‍नी की हत्‍या की साजिश रची। वह उसे व बेटी को अलीगढ़ ले गया, जहां 30 जनवरी को रात करीब 1 बजे उसने गला घोंटकर पत्‍नी की हत्‍या कर दी और उसका शव नाले में फेंक दिया।

पुलिस का मानना है कि जिस तरह से हत्‍या की इस वारदात को अंजाम दिया गया गया है, उससे यह शक गहराता है कि भूपेंद्र ने अपनी पत्‍नी की हत्‍या में अन्‍य रिश्‍तेदारों की भी मदद ली। पुलिस ने लाखी के पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।