लाइव टीवी

Kanpur News: कानपुर में पुलिस ने एक रात में किए 3 हाफ एनकाउंटर, 7 शातिर बदमाशों को दबोचा

Updated Jun 11, 2020 | 11:49 IST

Kanpur News : उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने हाफ एनकाउंटर में 7 शातिर बदमाशों को दबोचा। तीन अलग-अलग एनकाउंटर में पुलिस को यह सफलता मिली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कानपुर में पुलिस एक रात में किए 3 हाफ एनकाउंटर, 7 शातिर बदमाशों को दबोचा
मुख्य बातें
  • यूपी के कानपुर में पुलिस ने एक रात में तीन हाफ एनकाउंटर कर 7 बदमाशों को दबोच लिया है
  • कानपुर में तीन अलग-अलग जगह पुलिस ने हाफ एनकाउंटर कर अपराधियों को गिरफ्तार किया
  • अपराधियों के पास से तमंचे, कारतूस, छीने गए मोबाइल फोन और नकदी बरामद किए गए हैं

कानपुर : लॉकडाउन की सख्ती के बाद अब पुलिस का कहर शातिर बदमाशों पर टूट रहा है। पुलिस ने यहां हाफ एनकाउंटर में सात बदमाशों को दबोचा है। काकादेव, कल्याणपुर और बर्रा पुलिस की कई जगह बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई। इस दौरान पुलिस ने फायरिंग कर बदमाशों के पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। घायल अपराधियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां पुलिस की तैनाती की गई है।

बदमाशों के पास से तमंचे, कारतूस बरामद

मुठभेड़ में घायल हुए बदमाशों के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। घटना मंगलवार रात की बताई जा रही है, जब बर्रा पुलिस को हाईवे पर लूटपाट करने वाले बदमाशों की गतिविधियों की सूचना मिली। रात करीब 1:30 बजे पुलिस ने बाइक सवार पांच बदमाशों का पीछा किया, जिस दौरान वे स्पीड ब्रेकर पर अनियंत्रित होकर गिर पड़े। इसके बाद पुलिस ने उन पर काबू कर उन्‍हें थाने पहुंचाया, जबकि पुलिस की एक अन्‍य टीम ने दूसरी बाइक से भाग रहे बदमाशों का पीछा किया।

इस दौरान तात्याटोपे नगर मोड़ के पास घेरबंदी की गई, जब अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग भी कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की, जिसमें दो बदमाशों के पैर में गोली लगी, जिससे घायल होकर वे वहीं गिर पड़े। पुलिस ने बाद में दोनों को काबू कर लिया। उनके पास से तमंचे, कारतूस, लूटे गए तीन फोन और नकदी बरामद किए गए हैं। पूछताछ के दौरान उन्‍होंने अपने नाम शंकरलाल यादव और मुमताज बताया है।

लूटपाट का आरोपी पकड़ा गया

वहीं, कल्याणपुर पुलिस ने दिनदहाड़े लोगों के घरों में ताले तोड़कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उस पर पिछले वर्ष नवाबगंज व कल्याणपुर क्षेत्र में चोरी की 6 से ज्‍यादा वारदातों को अंजाम देने के आरोप हैं। इस मामले में उसे जेल भी हुई थी, लेकिन जेल से छूटने के बाद वह फिर से चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।

पुलिस ने बुधवार तड़के उसे जवाहरपुरम इलाके में गश्त के दौरान संदिग्ध अवस्‍था में देखा। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो वह तमंचा से फायर कर भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर जवाबी कार्रवाई की, जिसमें उसके पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर ल‍िया। आरोपी का नाम अमित कुमार कुशवाहा बताया जा रहा है। 

दबोचा गया शातिर अपराधी

वहीं, काकादेव पुलिस ने लूटपाट के शातिर आरोपी को पैर में गोली मारकर दोबारा हिरासत में लिया। शास्त्रीनगर में होटल कर्मी के घर से लूटपाट के आरोपी सन्‍नी को 8 जून को पकड़ा गया था। बुधवार तड़के उसे माल बरामद करवाने के लिए पुलिस सेंट्रल पार्क ले गई थी, जहां पेड़ के पास गड्ढे में नकदी व तमंचा दबाकर रखा गया था। यहां वह पुलिस वालों को ही तमंचा दिखाकर भागने लगा, जब सिपाहियों ने जवाबी कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में भी गोली लगी है।