लाइव टीवी

UP: पिता से झगड़ रहा था बेटा, बीच में आ गई मां, बेटे ने डंडे से पीटकर मार डाला

Updated Jun 15, 2020 | 13:29 IST

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के हमीपुर जिले के टोलारावत गांव में एक युवक ने कथित रूप से डंडे से पीटकर अपनी बुजुर्ग मां की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है
मुख्य बातें
  • बेटे को मां की गैर इरादतन हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है
  • शराब और जुआ खेलने के लिए मां-बाप से पैसा मांगा करता था बेटा
  • वहीं बाराबंकी में एक महिला और उसकी दो साल की मासूम बच्ची की हत्या कर दी गई

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीपुर जिले के मझगवां थाना क्षेत्र के टोलारावत गांव में पैसे न देने पर एक युवक ने कथित रूप से डंडे से पीटकर अपनी बुजुर्ग मां की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। मझगवां के थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) रामजीत सिंह गौड़ ने सोमवार को बताया, 'रविवार शाम करीब सात बजे मुठीराम अहिरवार से अलग रह रहे उसके बड़े बेटे शिवचरन (37) ने पैसा मांगा, न देने पर पिता और पुत्र के बीच झगड़ा होने लगा। इसी बीच मुठीराम की 60 वर्षीय पत्नी श्यामबाई (शिवचरन की मां) बीच-बचाव करने आई, जिसके सिर पर शिवचरन ने डंडे से कई बार प्रहार कर दिया। डंडे की चोट लगने से घायल श्यामबाई (60) की कुछ ही देर बाद घटनास्थल में ही मौत हो गई।'

उन्होंने बताया कि मुठीराम अहिरवार की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके बेटे शिवचरन को मां की गैर इरादतन हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है और मृत महिला का शव पोस्टमॉर्टम के लिए सोमवार को सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

एसएचओ गौड़ ने बताया, 'मुठीराम के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा शिवचरन अपनी पत्नी, बच्चों के साथ मां-बाप से अलग रहता है और मुठीराम व उसकी पत्नी छोटे बेटे के साथ रहते हैं। शिवचरन शराब और जुए खेलने के लिए अक्सर अपने मां-बाप से पैसा मांगा करता था, जिससे झगड़ा होता रहा है।'

महिला और उसकी दो साल की मासूम बच्ची की हत्या

वहीं बाराबंकी जिले के सुबेहा थानाक्षेत्र के एक गांव में महिला और उसकी दो वर्षीय मासूम बच्ची की हत्या कर दी गई है। एक अन्य बेटी पर भी हमला हुआ है, जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने सोमवार को बताया कि सुबेहा थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला का पति कुवैत में नौकरी करता है। महिला अपनी दो पुत्रियों के साथ गांव में ही रहती थी। उसके दो बेटे अमेठी के शुकुलबाजार स्थित ननिहाल में हैं। चतुर्वेदी ने बताया कि सोमवार की सुबह पड़ोसी छत के ऊपर टूथब्रश कर रहा था। इसी दौरान उसकी नजर पड़ोस के हाते में पड़ी तो वह चौंक गया, जहां लगभग दो वर्ष की बच्ची का लहुलुहान शव पड़ा था। वह चीखते हुए नीचे आया और गांव वालों को सूचना दी। सभी ने महिला के बंद दरवाजे को खटखटाया मगर कोई जवाब नहीं मिला। 

बलात्कार के बाद हत्या?

उन्होंने बताया कि इसके बाद ग्रामीणों ने सुबेहा पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने आकर दरवाजा तोड़ा तो कमरे में कोई नहीं मिला। छत पर पहुंची तो वहां तख्त पर लगी मच्छरदानी के अंदर अस्त व्यस्त कपड़ों में महिला का शव पड़ा था। धारदार हथियारों से कई वार करने के बाद उसके चेहरे को कुचल दिया गया था। अधिकारी ने बताया कि महिला के पास ही उसकी छह वर्षीय बेटी लहुलुहान पड़ी थी। उसकी सांस चलती देख पुलिस ने उसे तत्काल लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया। घर के बगल में खाली पड़े हाते से पुलिस ने महिला की दो वर्षीय बेटी का शव भी बरामद किया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में लगी है। उन्होंने बताया कि इस बात की आशंका है कि महिला से बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई हो।