लाइव टीवी

Uttar Pradesh: सहारनपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्या, वायरल हो रहा वीडियो

निकेश सिंह | रिपोर्टर
Updated Jun 23, 2020 | 18:09 IST

Saharanpur Mob Lynching: 18 जून को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भीड़ द्वारा एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • 18 जून को इसरार नाम के व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या कर दी गई
  • बताया गया कि मृतक इसरार मानसिक रूप से विक्षिप्त था
  • मृतक के भाई ने बोला कि उसका भाई कारपेंटर का काम करता था, मानसिक रूप से विक्षिप्त नहीं था

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद थाना क्षेत्र का एक वायरल वीडियो सामने आया है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि भीड़ किस तरह से एक व्यक्ति को पीट रही है। सहारनपुर पुलिस की मानें तो इस वीडियो में जो व्यक्ति दिखाई दे रहा है उसका नाम इसरार है और उसकी उम्र 35 साल है। इसरार मानसिक रूप से विक्षिप्त था। घटना 18 जून की है। 

दर्ज की FIR के अनुसार इसरार (मानसिक विक्षिप्त) 18 जून की शाम 6.30 बजे अपने ग्राम इमलिया में एक लड़के के हाथ पर धारदार हथियार से हमला कर उसकी मोटरसाइकिल लेकर भाग गया और बराबर के गांव देहरा में आकर 7 साल के बच्चे पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसके बाद आक्रोशित गांव वालों ने इसरार को घेर लिया और उसके साथ मारपीट की। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और इसरार को अस्पताल ले गई जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना देवबंद में 432/2020 धारा 147, 148, 149, 323, 341, 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

वहीं इस घटना में मृतक इसरार के भाई गुलफाम का ये कहना है कि उसका भाई मानसिक रूप से विक्षिप्त नहीं था बल्कि वो कारपेंटर का काम करता था और लोगों ने उसे आतंकी कहकर उस पर हमला किया। गुलफाम का ये भी कहना है कि घटनास्थल पर जब वो पहुंचा तो भीड़ इसरार पर लाठी डंडे से हमला कर रही थी। मैंने 112 पर फोन किया। मैंने भीड़ को रोकने की भी कोशिश की लेकिन वो लोग नही रुके। इसरार के परिवार ने 11 लोगों के नाम खिलाफ FIR दर्ज कराई है। 


 
इस पूरे घटनाक्रम में नया मोड़ तब आया जब सहारनपुर पुलिस ने इसरार के भाई गुलफाम का एक नया वीडियो जारी किया, जिसमें वो ये कह रहा है कि उस वक्त वो मानसिक तनाव में था और क्या कहा घटना के बारे में मुझे याद नहीं।