लाइव टीवी

BSEB DElEd Admit Card 2022: जारी हो गए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड

Updated Jul 27, 2022 | 13:24 IST

BSEB DElEd Dummy Admit Card 2022 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इच्छुक उमीदवार secondary.bihrboardonline.com पर जाकर इन डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड व चेक कर सकते हैं...

Loading ...
BSEB DElEd Dummy Admit Card 2022
मुख्य बातें
  • BSEB ने डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।
  • उमीदवार यहां डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे
  • त्रुटि सुधार के लिए देना होगा शुल्क

BSEB DElEd Dummy Admit Card 2022 : Bihar School Examination Committee ने डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इच्छुक उमीदवार secondary.bihrboardonline.com पर जाकर इन डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड व चेक कर सकते हैं। BSEB की ओर से अगस्त में होने वाली डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड आधिकारिक साइट पर उपलब्ध है। जिन अभ्यर्थियों ने बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए आवेदन किया हो वे अपने एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइज से जाकर डाडनलोड कर सकते हैं।

Read More - मध्य प्रदेश ''रुक जाना नहीं'' 10वीं, 12वीं रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक

त्रुटि सुधार के लिए देना होगा शुल्क

डमी एडमिट कार्ड में यदि अभ्यर्थियों को कोई त्रुटि नजर आती है तो वे इसमें संशोधन के लिए 28 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी समिति की वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर एडमिट कार्ड में सुधार करा सकते हैं। ध्यान रहे यह सुविधा निःशुल्क नहीं होगी इसके लिए, अभ्यर्थियों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा कराना होगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, डीएलएड प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड 25 जुलाई 32022 को जारी किया जाना था, विद्यार्थी लगातार 25 तारीख को इंटरनेट पर इस एडमिट कार्ड को सर्च कर रहे थे, लेकिन बिना कारण बताए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया। इसके बाद 26 जुलाई, 2022 को  डीएलएड प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया गया।

Read More - कम मार्क्स आए हैं तो ना हों निराश, पुनर्मूल्यांकन के लिए आज से आवेदन शुरू

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, यह परीक्षा अगस्त 2022 में आयोजित की जाएगी, लेकिन अभी तारीख को लेकर खुलासा नहीं हुआ है। परीक्षा तिथि व समय को लेकर जल्द ही टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर जानकारी दी जाएगी।

30700 सीटों पर प्रवेश का मौका

जैसा कि आप जानते हैं कि यह एक प्रवेश परीक्षा है और इस परीक्षा के माध्यम से 30700 सीटों पर प्रवेश का मौका है। इन सीटों के लिए अब तक 50000 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हो चुके हैं बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए 24 जुलाई 2022 तक आवेदन स्वीकार किए गए थे।