लाइव टीवी

ऑफलाइन क्लास के बाद पहली बार PM मोदी करेंगे छात्रों से 'परीक्षा पे चर्चा', जानिए कैसी है तैयारी

हर्षा चंदवानी | Principal Correspondent
Updated Mar 31, 2022 | 15:09 IST

Pariksha Pe Charcha 2022: परीक्षा पर चर्चा पर देश के अलग अलग स्कूलों के छात्र प्रधानमंत्री के साथ तालकटोरा स्टेडियम में जुड़ेंगे और संवाद का हिस्सा होंगे । 

Loading ...
ऑफलाइन क्लास के बाद पहली बार PM मोदी करेंगे परीक्षा पे चर्चा
मुख्य बातें
  • एक अप्रैल को होने वाले ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ कार्यक्रम करेंगे पीएम मोदी
  • शिक्षा मंत्रालय का स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग पिछले चार साल से इसका आयोजन कर रहा है
  • मुख्य आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा

Pariksha Pe Charcha 2022: एक अप्रैल को होने वाले ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ कार्यक्रम को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। टाइम्स नाउ नवभारत की टीम दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के अंदर स्थित केंद्रीय विद्यालय पहुंची जहां उसने छात्र छात्राओं के साथ उनके मन की बात जानी। परीक्षा पर केवी के बच्चे तालकटोरा में शामिल होंगे।जिया श्रीवास्तव कक्षा 11 की छात्र प्रधानमंत्री के साथ स्टेज पर मौजूद होंगी , जिया बताती हैं की कैसे प्रधानमंत्री बच्चों को अपना दोस्त मानते हैं और उनसे जो ऊर्जा मिलती हैं वो बच्चों के लिए परीक्षा में कारगर होती हैं और जिया बेहद उत्साहित हैं की वो तालकटोरा में संवाद का हिस्सा होंगी।

छात्र- छात्राओं ने कही ये बात

ऐसे ही हमने क्लासरूम में छात्र और छात्राओं से उन्हें परीक्षा पे चर्चा को लेकर विचार जाने तो छात्रों ने अपनी बात ज़ाहिर करते हुए बताया कि मोदीजी ने जब से ये संवाद 2018 से शुरू किया हैं तबसे छात्र परीक्षा को लेकर ज़्यादा तनाव नहीं लेते हैं वो फ़ोकस रहते हैं और खुश होकर परीक्षा देते हैं। छात्रा निधि ने बताया की इन दिनो छात्रों के सामने सबसे ज़्यादा बड़ी चुनौती स्ट्रेस की हैं क्यूँकि 2 साल ऑनलाइन के बाद ऑफ़्लाइन कक्षा से पेपर कैसे देंगे उसको लेकर टेन्शन में छात्र हैं, छात्र चाहते हैं की मोदीजी बच्चों को बताए की कैसे स्ट्रेस को दूर करें।

तालकटोरा में होना है आयोजन

 वही क्लास 11वी की शिक्षक निमिशा बताती हैं कि आज तक ये कॉन्सेप्ट नहीं था परीक्षा पर चर्चा क , ये मोदी जी के केंद्र में आने के बाद हुआ हैं और ये बच्चों को ऊर्जा प्रदान करता है  की कैसे उनके देश का नेतृत्व करने वाले नेता उनके साथ उनकी दिक़्क़तों को ऐड्रेस कर रहे हैं। स्कूल की प्रिन्सिपल चारु शर्मा ने बताया को स्कूल के कई शिक्षक , छात्र इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। तालकटोरा में लिमिटेड सिटिंग हैं इसलिए कुछ छात्र तालकटोरा स्टेडियम जा सकेंगे। बाक़ी छात्रों के लिए स्कूल में एलईडी के माध्यम से व्यवस्था की गई हैं जिससे हर विद्यार्थी प्रधानमंत्री को सुन सकें।

Also Read: Pariksha Pe Charcha 2022: इस बार भी छात्रों से बात करेंगे पीएम मोदी, जानिए परीक्षा पे चर्चा कब होगी? 

Also Read: UGC NET Final Answer Key 2021: सीएसआईआर यूजीसी नेट फाइनल आंसर-की जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक