लाइव टीवी

Rajasthan Police Constable Answer Key 2019: कांस्टेबल परीक्षा आंसर की रिवाइज्ड, इस तारीख से पहले कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

Updated Dec 13, 2021 | 14:58 IST

Rajasthan Police Constable Revised Answer Key 2019: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2019 आंसर की रिवाइज्ड कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार अब इसे राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in से देख सकते हैं। आपत्ति करने की अंतिम तिथि 18 दिसंबर, 2021 है...

Loading ...
कांस्टेबल परीक्षा आंसर की रिवाइज्ड (i-stock)
मुख्य बातें
  • राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2019 की उत्तर कुंजी रिवाइज्ड की।
  • उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं।
  • इच्छुक आवेदक 18 दिसंबर, 2021 तक कर सकेंगे ऑब्जेक्शन

Rajasthan Police Constable Revised Answer Key 2019: कांस्टेबल जनरल और कांस्टेबल चालक के पद के लिए Rajasthan Police Constable 2019 answer key को रिवाइज्ड कर दिया गया है। राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा अब संशोधित उत्तर कुंजी आज ही जारी की गई है। उम्मीदवार जो भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे Rajasthan Police official website police.rajasthan.gov.in पर उत्तर कुंजी देख सकते हैं।

ऑब्जेक्शन का है मौका यह है अंतिम तिथि

गौरतलब है कि यह प्रोविजनल आंसर की है यानी जिन उम्मीदवारों को लगता है कि आंसर की में बदलाव की जरूरत है, तो वे ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। इसके बाद एग्जाम का आयोजन वाली संस्था को ऑब्जेक्शन सही लगते है तो वे आंसर की में बदलाव करते हैं और फाइनल आंसर की जारी करते हैं। हालांकि ऑब्जेक्शन का पैसा पड़ता है लेकिन ऑब्जेक्शन सही होने पर अक्सर पैसा लौटा दिया जाता है।

यदि आप भी ऑब्जेक्शन करना चाहते हैं तो 18 दिसंबर, 2021 रात 11:59 बजे ऐसा कर सकते हैं। Rajasthan Police Constable 2019 answer key/ results पूरी तरह से ऑब्जेक्शन के बाद तैयारी की गई आंसर की पर आधारित होता है।

नवंबर में हुई थी परीक्षा

परीक्षा राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 6 से 8 नवंबर, 2021 तक ऑफलाइन आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और एक साक्षात्कार के दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। Rajasthan Police Constable 2019 answer key के लिए लिंक नीचे है

Rajasthan Police Constable 2019 answer key ऐसे करें डाउनलोड

  1. राजस्थान राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर उपलब्ध 'Answer Key Correction for Constable recruitment 2019' लिंक पर क्लिक करें
  3. लॉग इन करने के लिए रोल नंबर और एप्लिकेशन नंबर जैसे क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  4. उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट भी लें।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 500 कांस्टेबल पद भरे जाएंगे। Rajasthan Police Constable 2019 answer key और अन्य विवरणों पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट की जांच करनी चाहिए।