लाइव टीवी

RSMSSB VDO Mains Result 2022: राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी मेन्स परीक्षा के परिणाम, rsmssb.rajasthan.gov.in पर करें चेक

Updated Jul 29, 2022 | 15:42 IST

RSMSSB VDO Mains Result 2022 Date and Time: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) इस माह के अंत तक ग्राम विकास अधिकारी मेन्स का रिजल्ट जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के विभिन्न जिलों में ग्रामीण विकास अधिकारी के 5,396 रिक्तियों को भरा जाएगा।

Loading ...
RSMSSB VDO Mains Result 2022
मुख्य बातें
  • इस माह के अंत तक जारी हो सकता है राजस्थान वीडीओ मेन्स का रिजल्ट।
  • 09 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी मेन्स की परीक्षा।
  • नीचे दिए इस लिंक से डायरेक्ट चेक कर सकेंगे अपना रिजल्ट।

RSMSSB VDO Mains Result 2022 Date: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) जल्द ही ग्राम विकास अधिकारी मेन्स का रिजल्ट जारी करने वाला है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि RSMSSB इस माह के अंत तक वीडीओ मेन्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के विभिन्न जिलों में ग्रामीण विकास अधिकारी के 5,396 रिक्तियों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर 2021 से शुरू हुई थी तथा यहां आवेदन की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2022 थी। वहीं प्रीलिम्स परीक्षा 27 और 28 दिसंबर 2022 को आयोजित की गई थी, इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया गया था। मेन्स की परीक्षा 09 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी। यहां चयनित उम्मीदवारों का सिलेक्शन ग्रामीण विकास अधिकारी के पद पर किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। साथ ही क्वालीफाइड उम्मीदवारों की सूची डाउनलोड कर सकते हैं।

Read More - जारी होने वाला है RRB NTPC CBAT का प्रवेश पत्र, यहां करें डाउनलोड

RSMSSB VDO Mains Result 2022, ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। 

  • होमपेज पर जाकर Rajasthan VDO Mains Exam Result 2022 लिंक पर क्लिक करें। 

  • यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें। 

  • क्वालीफाइड उम्मीदवारों की सूची आपके स्क्रीन पर आ जाएगी। 

  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें। 

  • यदि आपका नाम यहां प्रदर्शित होता है, तो आप अभ्यर्थी सफल माने जाएंगे। 

जानें कब होगी राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग, देखें संभावित तिथि

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित, इस परीक्षा में 1 लाख 75 हजार अभ्यर्थियों ने हिसा लिया था। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इस बार कोरोना वायरस के चलते वीडीओ की मेन्स परीक्षा देरी से आयोजित की गई थी, यही कारण है कि रिजल्ट में देरी हो रही है। हालांकि अब अभ्यर्थियों को और अधिक अपने रिजल्ट का इंतजार नहीं करना होगा। बोर्ड किसी भी वक्त रिजल्ट घोषित कर सकता है। अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर पैनी नजर बनाए रखें, यहां आपको रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले सूचित किया जाएगा।