लाइव टीवी

SSC MTS Recruitment 2022: एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन, जानें ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

Updated Mar 22, 2022 | 15:13 IST

SSC MTS Recruitment 2022 Notification, Application Form, Exam Date: एसएससी एमटीएस 2021 की अधिसूचना आज 22 मार्च, 2022 को जारी की जाएगी। उम्मीदवार एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर आवेदन कर सकेंगे, नोटिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी यहां देखें...

Loading ...
एसएससी एमटीएस नोटिफिकेशन, देखें नोटिफिकेशन डिटेल (i-stock)
मुख्य बातें
  • टियर 1 परीक्षा के लिए एसएससी, मल्टी-टास्किंग स्टाफ नोटिफिकेशन आज
  • उम्मीदवार यहां डायरेक्ट लिंक से देख सकेंगे विज्ञप्ति
  • पंजीकरण कब से कब तक कर सकेंगे, देखें संभावित जानकारी

SSC MTS 2022 Notification: Staff Selection Commission, Multi-Tasking Staff or SSC MTS 2021 notification आज 22 मार्च, 2022 को जारी कर दिया जाएगा। एमटीएस टियर 1 भर्ती में रुचि रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in से या timesnowhindi.com/education पर उपलब्ध होने वाले डायरेक्ट लिंक की मदद से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकेंगे।

टियर 1 अधिसूचना जारी होने के साथ ही एसएससी एमटीएस 2021 पंजीकरण भी शुरू हो जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उनके पास एक महीने से थोड़ा अधिक का समय होगा, लेकिन इस दौरान वे देर न करें क्योंकि ऐसा कई बार देखा गया है कि अंतिम समय तक अप्लाई करने की सोच उम्मीदवारों को उल्टी पड़ जाती है, ऐसे में जितनी जल्द संभव हो नोटिफिकेशन देखें और अप्लाई कर लें।

इस राउंड को क्वालिफाई करने वाले सभी का चयन एमटीएस टियर 2 परीक्षा के लिए किया जाएगा, जो बाद में आयोजित की जाएगी। टियर 2 को लेकर जानकारी में अभी समय है, ऐसे आप टियर1 परीक्षा पर पूरा फोकस करें।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए, उन्हें पात्रता मानदंड को पूरा करना होगा।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ये तिथियां एसएससी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार हैं। वास्तविक अधिसूचना में किसी भी बदलाव के मामले में, इसे जारी होने के बाद उन्हें यहां अपडेट किया जाएगा।

एसएससी एमटीएस 2021: ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

  • उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जाना होगा।
  • होमपेज पर, मल्टी-टास्किंग स्टाफ टियर 1 से सम्बंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। (सीधा लिंक जल्द ही सक्रिय किया जाएगा)
  • अधिसूचना के माध्यम से जाएं और आवेदन पत्र भरना शुरू करने के लिए लॉगिन करें।
  • पूछे गए सभी विवरण दें और महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका एसएससी एमटीएस 2021 पंजीकरण पूरा हो जाएगा।

एसएससी एमटीएस 2021 आवेदन पत्र सभी उम्मीदवारों द्वारा समय सीमा से पहले भरा जाना चाहिए। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि अधिसूचना जारी होने के बाद रिक्तियों की संख्या, शैक्षिक योग्यता आदि का विवरण यहां अपडेट किया जाएगा।