लाइव टीवी

Teacher Day 2021: शिक्षक दिवस पर विशेष प्रश्नावली, देखें आपको कितनों के पता हैं जवाब, तुरंत देखें स्कोरकार्ड

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Sep 04, 2021 | 17:27 IST

Teacher Day 2021: क्या आप शिक्षक दिवस से जुड़े कुछ रोचक प्रश्न उत्तर से रूबरू होना चाहते हैं। नीचे शिक्षक दिवस से जुड़े कुछ हटकर प्रश्न दिए गए हैं, आइये देखते हैं ​आपको इनमें से कितनों के आंसर पता है।

Loading ...
Teacher Day 2021: शिक्षक दिवस पर विशेष प्रश्नावली (i-stock)
मुख्य बातें
  • Teacher Day से जुड़ी यहां विशेष प्रश्नावली दी गई है।
  • Teacher Day 2021 के उपलक्ष्य पर देखें आपको नीचे दिए प्रश्नों में से कितनों के आंसर पता है।
  • प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित है, आपको तुरंत अपना स्कोर कार्ड पता चल जाएगा।

Teacher Day 2021: क्या आप शिक्षक दिवस से जुड़े कुछ रोचक प्रश्न उत्तर से रूबरू होना चाहते हैं, तो नीचे आपको शिक्षक दिवस से जुड़े कुछ हटकर प्रश्न दिए गए हैं। इन बहुविकल्पीय आधारित प्रश्नों के उत्तर दीजिए और तुरंत अपना स्कोर कार्ड देखिए।

यह तो हम सभी जानते हैं कि 5 सितंबर 1888 को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म हुआ था और इस दिन को शिक्षक दिवस के रूप में प्रतिवर्ष मनाया जाता है। यह न सिर्फ भारत के पहले उप राष्ट्रपति थे बल्कि दूसरे राष्ट्रपति भी थे। इन्हें भारत सरकार ने 1954 में सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया था।
यह तो कुछ सामान्य बातें हैं लेकिन यदि आप देखना चाहते हैं कि आप कितनी गहराई से इस विशेष दिन के बारे में जानकारी रखते हैं, तो नीचे दिए गए प्रश्नावली में भाग ​लीजिए। यहां शिक्षक दिवस से जुड़े कुछ हटकर प्रश्न दिए गए हैं, जो कि बहुविकल्पीय आधारित हैं। उम्मीद है यह एक्टिविटी आपको पसंद आएगी-

प्रश्नोत्तरी केवल मनोरंजन और शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए है।