लाइव टीवी

UP Election: SP के दो ही सूत्र- S- संपत्ति एकत्र करना, P- परिवार के लोगों को सत्ता देना: अमित शाह

Updated Feb 17, 2022 | 20:16 IST

समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब अखिलेश के परिवार से 45 लोग अलग-अलग लाभ के पद पर थे।

Loading ...
S- संपत्ति एकत्र करना, P- परिवार के लोगों को सत्ता देना:शाह
मुख्य बातें
  • अमित शाह ने पीलीभीत में किया चुनावी जनसभा को संबोधित
  • सपा में 'स' का मतलब संपति इकठ्ठा करो, 'प' का मतलब परिवार का भला करो- अमित शाह
  • कल पंजाब के मुख्यमंत्री ने यूपी का अपमान किया, प्रियंका जी ताली बजा रही थीं- अमित शाह

पीलीभीत: गृह मंत्री अमित शाह ने आज उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ- साथ कांग्रेस पर भी जमकर हमला किया। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के यूपी बिहार वालों को लेकर दिए गए बयान पर अमित शाह ने कहा कि कल पंजाब के CM ने यूपी का अपमान किया, प्रियंका जी ताली बजा रही थीं। उन्होंने कहा कि ये लोग वर्षों तक यूपी से चुनकर गए हैं और आज कहते हैं कि पंजाब में यूपी वालों को घुसने नहीं देंगे, उत्तर प्रदेश वालों को कोई नहीं रोक सकता, ये देश संविधान के हिसाब से चलता है।

किया उपलब्धियों का जिक्र

सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, 'भाजपा सरकार आने से पहले उत्तर प्रदेश में पहले 2007-2017 तक 10 साल में 2 लाख से भी कम नौकरियां दी थी। योगी सरकार में उत्तर प्रदेश में पांच साल में साढ़े चार लाख नौकरियां देने का काम किया है। मोदी सरकार में और योगी सरकार में उत्तर प्रदेश में 17 सिंचाई परियोजनाओं को पूरा किया गया है। उसमें से तीन योजनाएं तो मेरे जन्म से भी पहले की थीं। जवाहल लाल नेहरू जी ने इसका पत्थर रखा था, मोदी जी ने 5 साल में सारी सिंचाई परियोजनाओं को पूरा किया है।'

कानून व्यवस्था को लेकर सपा पर निशाना

समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेते हुए अमित शाह ने कहा, 'समाजवादी पार्टी बस कहने को ही समाजवादी है। SP के दो ही सूत्र हैं- S- संपत्ति एकत्र करना। P- परिवार के लोगों को सत्ता देना।  जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब अखिलेश के परिवार से 45 लोग अलग-अलग लाभ के पद पर थे।अखिलेश जी अगर आएं तो उन्हें पूछना कि आपको भी उत्तर प्रदेश में मौका दिया था, आपने क्या किया? वो जवाब देंगे- उन्होंने दंगे कराए, महिलाओं का अपमान कराया, हत्या और बलात्कार कराए। आज मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश में, लखीमपुर में, पूरे तराई क्षेत्र में कोई बाहुबली बचा है क्या? आजम खान, अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी ये सारे जेल में हैं। अखिलेश की सरकार बनी तो ये जेल में नहीं रहेंगे।'

भाजपा को वोट देने की अपील

अमित शाह ने कहा कि अखिलेश का मंत्र है- संपत्ति इकट्ठा करो और विदेश में छुट्टियां मनाओ। भाजपा का मंत्र है- टैक्स इकट्ठा करो और गरीबों का भला करो। लोगों से बीजेपी को वोट देने की अपील करते हुए शाह ने कहा, 'आपका एक वोट हर गरीब के घर में दीया जलाने वाला वोट है। आपका एक वोट गरीबों के घर में शुद्ध पीने का पानी पहुंचाने वाला वोट है। आपका एक वोट छोटी सी बच्ची के चेहरे पर मुस्कान लाने वाला वोट है। आपका एक वोट युवाओं को रोजगार देने वाला वोट है। अपने वोट को बर्बाद मत होने देना। आपका एक वोट नरेन्द्र मोदी जी के हाथ को मजबूत करने वाला है। आपका एक वोट योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने वाला है। आपका एक वोट यूपी को फिर से सुरक्षित और विकसित बनाने वाला है।