लाइव टीवी

Birthday: इस देश में Aishwarya Rai के नाम पर है एक फूल, जानिए ब्यूटी क्वीन के बारे में ये अनसुनी बातें

Updated Nov 01, 2020 | 06:50 IST

Aishwarya Rai Birthday: ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना बर्थडे मना रही हैं। ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक फूल का नाम उनके नाम पर है। जानिए ऐश्वर्या से जुड़े Facts...

Loading ...
Aishwarya Rai Bachchan
मुख्य बातें
  • ऐश्वर्या राय आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • ऐश्वर्या राय बॉलीवुड में खूबसूरती का दूसरा नाम है।
  • ऐश्वर्या राय के नाम पर विदेश में एक फूल का भी नाम है।

मुंबई.  ऐश्वर्या राय आज (1 नवंबर)  47 साल की हो गई हैं। बॉलीवुड में जब भी खूबसूरती का जिक्र होगा तो सबसे पहले नाम ऐश्वर्या राय का ही जुबान पर आएगा। ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विदेश में एक फूल का नाम पूर्व विश्व सुंदरी के नाम पर है। 

ऐश्वर्या राय जब नौवीं क्लास में थीं तो उन्हें पहली बार कैमलिन पैंसिल की एड फिल्म का ऑफर आया था। हालांकि, शुरुआत में वह मॉडलिंग नहीं बल्कि मेडिसिन के क्षेत्र में करियर बनाना चाहती थीं। 

ऐश्वर्या राय ने मुंबई में आर्किटेक्चर की भी पढ़ाई शुरू कर दी थी, लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के कारण उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। साल 1993 में उन्हें पेप्सी के एड से पहचान मिली थीं। वहीं, ऐश ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था।

ऐश्वर्या के नाम पर है फूल 
नीदरलैंड के Kukenhof गार्डन में ट्यूलिप फूल का नाम ऐश्वर्या राय के नाम पर रखा गया है। इसके अलावा ऐश पहली इंडियन एक्ट्रेस हैं जिसे ओप्रा विन्फ्री के शो में बुलाया गया। 

ऐश्वर्या राय भले ही विश्व सुंदरी रही, लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है। ऐश्वर्या राय ने एक टीवी शो के ल‍िए डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर ऑडिशन दिया था, जिसमें वह रिजेक्ट हो गईं थीं। वैसे ये मिस यूनिवर्स बनने से पहले का किस्सा है। 

तमिल फिल्म से किया डेब्यू 
ऐश्वर्या राय को बॉलीवुड में भी सीधी एंट्री नहीं मिली थीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में साउथ की फिल्म इरुवर से की थी। ये फिल्म मणिरत्नम ने डायरेक्ट की थी। इसी साल उन्होंने फिल्म और प्यार हो गया से बॉलीवुड में डेब्यू किया। 

ऐश्वर्या राय इस साल कोरोना से संक्रमित हो गईं थीं। ऐश्वर्या के अलावा उनके पति अभिषेक बच्चन, बेटी अराध्या बच्चन और ससुर अमिताभ बच्चन भी इस महामारी के चपेट में आ गए थे। हालांकि, कोरोना से जंग जीतकर ऐश्वर्या घर वापस लौट आईं थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।