लाइव टीवी

अधूरी रह गईं सुशांत की ये 4 फिल्में, 'वंदे भारतम' से लेकर रिया चक्रवर्ती के साथ प्रोजेक्ट पर कर रहे थे काम

Updated Jun 22, 2020 | 22:25 IST

Sushant Singh Rajput Film projects: सुशांत सिंह राजपूत की 4 फिल्में अधूरी रह गई हैं। वह 'वंदे भारतम' से लेकर रिया चक्रवर्ती के साथ प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे।

Loading ...
सुशांत सिंह राजपूत
मुख्य बातें
  • एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को खुदकुशी कर ली थी
  • सुशांत निधन से पहले चार फिल्मी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे
  • वह आनंद गांधी के साथ भी एक फिल्म में काम करना चाहते थे

बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत के निधन से हर कोई हैरान है। उनके अचानक दुनिया को अलविदा कहने से फैंस को गहरा धक्का लगा है। कोई यकीन नहीं कर पा रहा है कि एक जिंदादिल एक्टर अब उनके बीच नहीं रहा। छोटे पर्दे से एक्टिंग की शुरुआत करने वाले सुशांत का बॉलीवुड करियर महज सात साल का रहा। हालांकि, इस दौरान वह अपनी छाफ छोड़ने में बखूबी कामयाब रहे। उन्होंने 'काई पो चे', 'एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी' और 'केदारनाथ' जैसी यादगार फिल्मों में काम किया। सुशांत मौत से पहले चार फिल्मी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। आइए, जानते हैं कि शांत सिंह राजपूत की किन फिल्मों को लेकर बातचीत जारी थी।

फिल्ममेकर रूमी जाफरी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म को लेकर तैयारी कर रहे थे। ईटाइम्स से बात करते हुए जाफरी ने कहा था कि उन्होंने मई में शूटिंग शुरू करने की प्लानिंग की थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। जाफरी ने कहा कि सुशांत इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित था और मुझसे वर्कशॉप-रिहर्सल शुरू करने के लिए कहता रहता था। आखिरी बार मैंने उनके साथ इस प्रोजेक्ट पर जून के पहले सप्ताह में चर्चा की थी। दोनों कॉल पर साथ थे। रिया ही सुशांत को कॉल पर लाई थी। फिर 12 जून को मैंने उसे मैसेज किया था और वह प्रोजेक्ट को लेकर एक्साइटेड था।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके करीबी दोस्त संदीप सिंह ने खुलासा किया कि दोनों 'वंदे भारतम' फिल्म पर काम कर रहे थे। सुशांत 'वंदे भारतम' में लीड रोल निभाने के अलावा बतौर प्रॉड्यूसर भी आगाज करने वाले थे। वहीं, इस फिल्म से संदीप सिंह निर्देशक के रूप में शुरुआत करने वाले थे। संदीप ने इंस्टाग्राम पर फिल्म के बारे में जिक्र करते हुए एक पोस्टर भी शेयर किया था। पोस्ट में सुशांत नजर आ रहे हैं। संदीप ने लिखा था कि मैं वादा करता हूं कि मैं यह फिल्म बनाऊंगा और यह प्यारे सुशांत सिंह राजपूत की याद में श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने लाखों लोगों को प्रेरित किया और उम्मीद जगाई कि कुछ भी संभव है।

सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग के साथ-साथ अंतरिक्ष और खगोल विज्ञान में काफी दिलचस्पी थी। उन्होंने 'चंदा मामा दूर के' फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की थी। इस फिल्म में वो एक स्पेस वैज्ञानिक का किरदार निभाने वाले थे। वह सब्जेक्ट को बारीकी से समझने के लिए नासा तक गए थे। हालांकि, बाद में फिल्म अटक गई। फिल्म को संजय पूरन सिंह चौहान को निर्देशित करना था। जब फिल्म को रोक दिया गया तो संजय पूरन सिंह चौहान ने ईटाइम्स को बताया था कि वह सुशांत के साथ नई चीजों को लेकर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम दोनों अंतरिक्ष को लेकर बातें करते रहते थे और मैटेरियल एक्सचेंच करते थे। 

फिल्ममेकर आनंद गांधी महामारी की कहानी पर बेस्ड एक फिल्म पर काम कर रहे हैं, जिसका टाइटल 'इमर्जेंस' है। सुशांत सिंह राजपूत आनंद गांधी की इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक थे। 'शिप आफ थीसियस' के लिए बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड समेत कई अवॉर्ड हासिल कर चुके आनंद गांधी ने ईटाइम्स को बताया था, 'पिछले तीन महीनों में हमने बहुत सारे आइडियाज पर चर्चा की थी, जिसमें 'इमर्जेंस' भी शामिल थी। उसे कहानी बहुत ही पसंद आई थी। उसने अपने सहायकों, प्रबंधकों और दोस्तों से लगातार कहता था कि वह इसे करना चाहता है। हर कोई चाहता था कि हम साथ काम करें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।