लाइव टीवी

Gully Boy Oscar Awards: भारत की तरफ से ऑस्कर अवॉर्ड्स में भेजी गई रणवीर-आलिया की गली बॉय

Updated Oct 01, 2019 | 20:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Oscar Awards Gully Boy: रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय को इस साल भारत की तरफ से ऑस्कर अवॉर्ड्स में ऑफिशियल एंट्री मिली है। गली बॉय को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म केटेगरी में नॉमिनेट किया गया है।

Loading ...
Gully Boy
मुख्य बातें
  • गली बॉय को भारत की तरफ से ऑस्कर अवॉर्ड्स में ऑफिशियल एंट्री मिली है।
  • गली बॉय बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म केटेगरी में भारत की तरफ से नॉमिनेट की गई है।
  • 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स 9 फरवरी 2020 को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर्स में होंगे। 

मुंबई. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय को ऑस्कर अवॉर्ड्स में ऑफिशियल एंट्री मिली है। गली बॉय बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म केटेगरी में भारत की तरफ से नॉमिनेट की गई है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इसकी घोषणा की है। डायरेक्टर जोया अख्तर की ये फिल्म इस साल फरवरी में रिलीज हुई थी। 

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की अध्यक्ष अपर्णा सेन ने कहा कि, " फिल्म को ऑस्कर में भेजने का एक कारण था फिल्म की एनर्जी। हमें लगता है कि फिल्म की एनर्जी ऑस्कर की ज्यूरी को भी पसंद आएगी।" 

आपको बता दें कि  पिछले साल यानी 2018 में विलेज रॉकस्टार भारत की तरफ से ऑस्कर में नोमिनेट की गई थी। वहीं, साल 2017 में राजकुमार राव की न्यूटन को बेस्ट फिल्म इन फॉरेन लैंग्वेज कैटेगरी में नोमिनेट किया गया था। 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स अगले साल यानी 9 फरवरी 2020 को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर्स में होंगे। 

फरहान अख्तर ने किया ये ट्वीट 
गली बॉय के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर जोया अख्तर के भार फरहान अख्तर ने ट्वीट कर लिखा, " 92वें ऑस्कर अवॉर्ड  में गली बॉय भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री है। फिल्म फेडरेशन का शुक्रिया और जोया को बधाई  #apnatimeaayega.
  
भारत की तरफ से अभी तक केवल तीन फिल्में ही ऑस्कर के आखिरी राउंड तक जगह बना पाई है। इन तीनों ही फिल्मों को बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज कैटेगरी में नोमिनेट किया गया था। ये तीन फिल्में थी- 1957 में आई महबूब खान की मदर इंडिया, साल 1988 में आई मीरा नायर की सलाम बॉम्बे और 2001 में आमिर खान की फिल्म लगान।

मिल चुका है ये अवॉर्ड 
गली बॉय को मेलबर्न में आयोजित इंडियन फ‍िल्‍म फेस्टिवल में बेस्‍ट फ‍िल्‍म का अवॉर्ड मिल चुका है। गली बॉय में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के अलावा कल्कि केकला, सिद्धान्त चतुर्वेदी और विजय राज ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 


गली बॉय में में स्ट्रीट रैपर्स के स्ट्रगल को दिखाया गया है। रणवीर सिंह फिल्म में मुंबई के स्लम इलाके धारावी के लड़के का किरदार निभाया है। गली बॉय स्ट्रीट रैपर विवियन फर्नांडिज और नावेद शेख की जिंदगी पर आधारित है। विवियन और नावेद गाने- मेरी गली में के लिए जाने जाते हैं।     

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।