लाइव टीवी

30 Years Of Dil: माधुरी दीक्षित को रोज इस बात पर पड़ती थी डांट, 30 साल बाद किया खुलासा

Updated Jun 22, 2020 | 20:43 IST

Dil Film completes 30 Years: माधुरी दीक्षित और आमिर खान की 'दिल' फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धूम मचाई थी। फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

Loading ...
आमिर खान और माधुरी दीक्षित।
मुख्य बातें
  • सुपरहिट फिल्म 'दिल' को 30 साल पूरे हो गए हैं
  • फिल्म 22 जून, 1990 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी
  • फिल्म में माधुरी और आमिर लीड रोल में दिखे थे

माधुरी दीक्षित और आमिर खान स्टारर 'दिल' फिल्म को 30 साल पूरे हो गए हैं। इंद्र कुमार निर्देशित ‘दिल’ 22, जून, 1990 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अनुपम खेर ने भी अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी एक ऐसे बाप के इर्दगिर्द घूमती है, जो अपने इकलौते बेटे की शादी एक अमीर लड़की से करवाना चाहता है। माधुरी दीक्षित ने शूटिंग से जुड़ी पुरानी यादों को लोगों के साथ साझा किया है। उन्होंने दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया कि कैसे उन्हें 'दिल' फिल्म के सेट पर रोज डांट पड़ती थी। 


माधुरी ने 'दिल' फिल्म की आमिर और अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। एक तस्वीरे में दोनों ठहाके लगाते हुए दिख रहे हैं। इसके अलावा माधुरी ने सनी देओल के साथ भी तस्वीर शेयर की, जिसमें दोनों फिल्मफेयर ट्रॉफी पकड़े हुए हैं। यह माधुरी का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पहला फिल्मफेयर था। वहीं, सनी को 'घायल' फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना था। 'दिल' और 'घायल' की बॉक्स ऑफिस पर टक्कर हुई थी और दोनों ही फिल्में लोगों को काफी पसंद आई थीं।  

माधुरी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि 'दिल' को 30 साल हो गए। आमिर खान के साथ काम करना बहुत मजेदार था! मुझे याद है फिल्म के सेट पर चुटकुले सुनाने-ट्रिक्स खेलने और शरारत करने के लिए इंद्र कुमार हमें हर रोज कितना डांटते थे। टीम की कड़ी मेहनत और आपके प्यार के लिए धन्यवाद। फिल्म ने शानदार प्रदर्शन किया था और मैंने अपना पहला फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता था। खूबसूरत यादें।

लोगों को 'दिल' फिल्म में माधुरी और आमिर की कैमेस्टी बेहद पंसद आई थी। दोनों की अदाओं ने दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था। साथ ही फिल्म के गाने भी काफी पॉपुलर हुए थे। आज भी फिल्म के कई लोग गुनगुनाते हुे नजरे आते हैं। फिल्म के सभी गानों के बोल समीर ने लिखे थे। वहीं, गानों को संगीतबद्ध आनंद मिलिंग ने किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।