लाइव टीवी

भाई के कहने पर डॉ नेने से मिली थीं माधुरी दीक्षित, इस वजह से तीन महीने में कर लिया था शादी का फैसला

Updated May 15, 2020 | 10:16 IST

Madhuri Dixit Love Story: डॉ नेने से मिलने के बाद तीन महीने में ही माधुरी दीक्षित ने ले लिया था शादी का फैसला। बाद में किया था खुलासा करियर छोड़ क्यों की थी शादी।

Loading ...
Madhuri Dixit
मुख्य बातें
  • माधुरी दीक्षित का आज जन्मदिन है और वो 53 साल की हो गईं हैं
  • माधुरी ने उस समय शादी की थी जब वो अपने करियर की ऊंचाईंयों पर थीं
  • शादी के बाद माधुरी दीक्षित ने एंटरटेनमेंट की दुनिया से बना ली थी दूरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित का आज जन्मदिन है और वो 53 साल की हो गईं हैं। माधुरी दीक्षित का जन्म 15 1967 को मुंबई में हुआ था। माधुरी दीक्षित को तीन साल की उम्र से ही डांस का शौक था जिसके चलते उन्होंने 8 साल तक कथक सीखा और बाद में ट्रेन्ड कथक डांसर बन गईं।

माधुरी की किस्मत में एक्ट्रेस बनना लिखा था जिसके चलते उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे और 17 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म अबोध से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में वो बंगाली एक्टर तापस पॉल के अपोजिट नजर आईं। इसके बाद माधुरी ने फिल्म तेजाब, राम लखन, खलनायक, कृष्ण कन्हैया, कोयला, बेटा, साजन, हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है, दिल, देवदास, अंजाम, पुकार, लज्जा और कलंक समेत 70 फिल्मों में काम किया। माधुरी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेसेस में शामिल रही हैं। 

साल 1999 में की शादी

माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में फैंस को उस समय हैरान कर दिया जब उन्होंने डॉ. श्रीराम माधव नेने से अपनी शादी की जानकारी दी। जब माधुरी ने शादी की उस समय वो अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं और फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी व टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थीं।

माधुरी के भाई के दोस्त थे नेने

डॉ. श्रीराम माधव नेने माधुरी के भाई अजीत दीक्षित के करीबी दोस्त थे। अजीत अमेरिका में रहते थे और उन्होंने ही माधुरी को डॉ. नेने से मिलने के लिए कहा था। माधुरी और डॉ. नेने पहली बार मिले और एक दूसरे को बेहतर समझने के लिए दोनों ने अक्सर मिलना शुरू कर दिया। दोनों को मिले हुए अभी तीन महीने ही हुए थे कि दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। 

करियर की ऊंचाईंयों के समय माधुरी ने की थी शादी

माधुरी और डॉ. नेने ने साल 1999 में शादी कर ली और यह समय था जब माधुरी अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं। उनसे पूछा गया कि उन्होंने इस समय शादी क्यों की? माधुरी ने इसके जवाब में कहा, 'क्योंकि मैं प्यार में थी।'

दोनों एक दूसरे को करते हैं सपोर्ट

जब माधुरी ने शादी की उस समय वो कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही थीं जो शादी के चलते रुक गए थे। माधुरी हवाई में 10 दिन के हनीमून के बाद अपने अधूरे प्रोजेक्ट्स पर काम करने के लिए देश लौट आईं और इस दौरान उनके पति ने उनका साथ दिया। 

12 साल तक अमेरिका में रहीं माधुरी

माधुरी ने अपने अधूरे प्रोजेक्ट पूरे किए और वापस अमेरिका लौट गईं और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से दूरी बना ली। यहां माधुरी किसी भी आम महिला की तरह घर के सारे काम करती थीं और घर का सामान भी खुद ही लेने जाती थीं। 

17 मार्च 2003 को दोनों के बेटे अरिन का जन्म हुआ। इसके दो साल बाद उनके दूसरे बेटे रायन का जन्म हुआ।माधुरी अपने पति और बच्चों के साथ करीब 12 साल तक अमेरिका में रहीं और इसके बाद देश लौट आईं और उन्होंने एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया। आखिरी बार वो पिछले साल रिलीज हुई फिल्म कलंक में नजर आईं थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।