लाइव टीवी

Sonam Wangchuk: 'चीनी सामान को करें बॉयकॉट, अनइंस्टॉल करें टिक टॉक' 'रैंचो' सोनम वांगचुक ने शेयर किया Video

Updated May 29, 2020 | 17:24 IST

Sonam Wangchuk On Boycott Chinese Product: रियल लाइफ के रैंचो यानी सोनम वांगचुक ने चीनी सामान को पूरी तरह से बॉयकॉट करने की अपील की है। सोनम ने कहा है कि हमें चीन पर दो तरफ से हमला करना होगा।

Loading ...
Sonam Wangchuk
मुख्य बातें
  • रियल लाइफ के रैंचो यानी सोनम वांगचुक ने चीनी सामान के बहिष्कार की मांग की है।
  • सोनम ने कहा है कि इसी तरह से हम चीन को मुंह तोड़ जवाब दे पाएंगे।
  • सोनम के मुताबिक हमें अपने फोन से टिक टॉक भी अनइंस्टॉल कर देनी होगी।

मुंबई. भारत और चीन के बीच सीमा में बढ़ते विवाद के बाद देशभर में चीनी सामान के बायकॉट करने की मांग उठाई जा रही है। इस मांग का रियल लाइफ रैंचो यानी सोनम वांगचुक ने भी सपोर्ट किया है। थ्री इडियट्स में आमिर खान का किरदार सोनम पर ही आधारित था।  

 सोनम वांगचुक ने सोशल मीडिया पर चीन को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए कहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कई वीडियो पोस्ट की है। वीडियो में वह कह रहे हैं कि अगर हम चीनी सामान खरीदना छोड़ दें तो उसकी कमर टूट जाएगी। 

सोनम के मुताबिक आर्थिक तौर पर कमजोर होने के बाद वह खुद बातचीत के लिए सामने आएगा। हम हर साल चीन से पांच लाख करोड़ का सामान खरीदते हैं। इसका इस्तेमाल चीन अपनी सैनिक शक्ति को बढ़ाने में खर्च करता है। 

दो तरफा हमला करने की जरूरत 
सोनम ने कहा कि हमें चीन पर दो तरफा हमला करने की जरूरत है। सीमा में तनाव के दौरान हम लोग ये सोचकर आराम से बैठ जाते हैं कि हमारे सैनिक निपट लेंगे। चीन को डर है कि उसकी अर्थव्यवस्था डगमगाएगी और उसकी जनता विरोध करेगी। 

बकौल सोनम- 'अगर इसके बावजूद भी हम चीन का सामान खरीदते हैं तो एक तरफ हमारे सेना के जवान चीन से लोहा लेंगे। वहीं, हम दूसरी तरफ चीन का बना सामान खरीदकर उसे पैसा भेजा करेंगे।'

टिक टॉक को करें अनइंस्टॉल 
सोनम वांगचुक ने अपने वीडियो में चाइनीज ऐप टिक टॉक को भी अनइंस्टॉल करने की अपील की है। इसके अलावा उन्होंने अपने फोन में से शेयर इट जैसी ऐप को भी हटान की अपील की है। इसके अलावा चीनी मोबाइल को भी बायकॉट करने के लिए कहा। 

आपको बता दें कि सोनम वांगचुक को  रैमन मैग्सेसे अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। वांगचुक ने साल 1988 में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने स्टूडेंट्स एजुकेशन एंड कल्चरल मूवमेंट ऑफ लद्दाख की स्थापना की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।