लाइव टीवी

Faridabad Crime News: पंजाब के कारोबारी से 24 लाख की ठगी, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी, ऐसे करते थे ठगी

Updated May 06, 2022 | 15:36 IST

Faridabad Crime: फरीदाबाद पुलिस ने पंजाब पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर एक साइबर ठग को दबोचा है। आरोपी पंजाब में एक कारोबारी से हुई 24 लाख की ठगी के मामले में शामिल रहा है। इस ठगी का पूरा पैसा गिरफ्तार किए गए आरोपी के बैंक अकाउंट में आया था। पुलिस ने आरोपी के बैंक अकाउंट को फ्रिज करवा दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
फरीदाबाद से साइबर ठगी गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • फरीदाबाद की राजीव कॉलोनी से साइबर ठगी का आरोपी गिरफ्तार
  • मुख्‍य आरोपी बिहार से करता है पूरे गिरोह का संचालन
  • आरोपियों ने पंजाब के एक कारोबारी से की थी 24 लाख की ठगी

Faridabad Crime: पंजाब के कारोबारी से लाखों रुपये की साइबर ठगी मामले में शामिल एक आरोपी को फरीदाबाद पुलिस ने चावला कालोनी से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पंजाब पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 ने की। आरोपित से पूछताछ करने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए पंजाब पुलिस को सौंपा गया है।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपित का नाम जितेंद्र सिंह है और वह मूलरूप से बिहार जिला जमुई के गांव गांदी का रहने वाला है। आरोपी यहां की चावला कालोनी में किराए के मकान में रहता था। इन आरापितों ने भठिंडा के एक कारोबारी से 24 लाख रुपये ठग लिए।

आरोपी के बैंक अकाउंट में पहुंचते थे ठगी के पैसे

पूरे मामले की जानकारी देते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 के प्रभारी ब्रह्मप्रकाश ने बताया कि साइबर ठगी के इस रैकेट में कई सदस्‍य शामिल हैं। इस गिरोह का मुख्‍य आरोपी बिहार में बैठकर ठगी को अंजाम देता है। पुलिस के अनुसार साइबर ठगी के पैसे जितेंद्र सिंह के बैंक अकाउंट में डाले जाते थे। इस गिरोह के सदस्‍यों ने हाल ही में पंजाब के एक कारोबारी से 24 लाख रुपये की ठगी की थी। उसके रुपये जितेंद्र के खाते में डलवाए। इस संबंध में कारोबारी ने पंजाब जिला बठिंडा के तलवंडी थाने में मुकदमा दर्ज कराया। जांच के दौरान तलवंडी थाना पुलिस को पता चला कि पंजाब नेशनल बैंक की फरीदाबाद चावला कालोनी स्थित शाखा में एक खाते में ठगी के रुपये डाले गए हैं। जिसके बाद आरोपी को पकड़ने के लिए फरीदाबाद पुलिस से मदद मांगी गई।

केवाईसी के बहाने बैंक बुलाकर किया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच प्रभारी ब्रह्मसिंह ने बताया कि हमारी टीम ने बैंक शाखा पहुंच कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की। यहां जिस खाते में रुपये डाले गए थे, उसमें दिए गए नंबर पर कॉल करके आरोपित को केवाईसी के बहाने बैंक बुलाया गया। जैसे ही आरोपित बैंक पहुंचा, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही उसके खाते में आए साइबर ठगी के 24 लाख रुपये भी पुलिस ने सीज करा दिए।