लाइव टीवी

Faridabad Crime: फरीदाबाद पुलिस ने दबोचा 15 साल से फरार इनामी बदमाश, आरोपी पर दर्ज हैं 14 आपराधिक मामले

Updated Sep 08, 2022 | 23:00 IST

Faridabad Crime: फरीदाबाद पुलिस ने एक ऐसे अपराधी को दबोचा है जो 15 साल से फरार चल रहा था। इस आरोपी पर 5 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी पर हत्या के प्रयास, चोरी, लूट, डकैती और मारपीट जैसे 14 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुलिस ने गिरफ्तार किया 15 साल से फरार इनामी बदमाश
मुख्य बातें
  • फरीदाबाद में चोरी के मामले में फरार चल रहा था आरोपी
  • आरोपी पर दर्ज हैं हत्या के प्रयास, चोरी, लूट, डकैती के मामले
  • पुलिस ने गुप्‍त सूचना पर आरोपी को भरतपुर में इसके गांव से पकड़ा

Faridabad Crime: फरीदाबाद पुलिस ने 15 साल से फरार चल रहे पांच हजार के एक इनामी बदमाश को दबोचा है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान राजस्‍थान के भरतपुर जिले के गांव बनेनी ढोकला के रहने वाले आजाद के तौर पर हुई है। इस आरोपी पर हत्या के प्रयास, चोरी, लूट, डकैती और मारपीट जैसे 14 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इस आरोपी को भरतपुर से पकड़ा गया है। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, इस आरोपी ने साल 2005 में फरीदाबाद के थाना सेक्टर 8 के एरिया में एक चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में सुनवाई करते हुए जिला कोर्ट ने साल 2007 में आरोपी को उद्घोषित अपराधी करार दे दिया था। जिसके बाद से इस आरोपी पर पांच हजार का इनाम घोषित कर तलाश की जा रही थी।

आरोपी पर राजस्‍थान में 12 और फरीदाबाद में 2 मामले दर्ज

पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि 15 साल से फरार चल रहे इस आरोपी के बारे में सूत्रों से गुप्‍त सूचना मिली थी कि यह आरोपी अपने गांव आया है। इसके बाद एक टीम आरोपी को पकड़ने के लिए भरतपुर के बनेनी ढोकला गांव पहुंची और इसे घर से ही दबोच लिया। आरोपी को जब फरीदाबाद लाकर पूछताछ की गई तो 13 अन्‍य अपराधिक मामलों का खुलासा हुआ। इसमें एक चोरी का मुकदमा फरीदाबाद में और 12 मुकदमे राजस्थान के भरतपुर में दर्ज हैं। पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि यह आरोपी अपराधी किस्म का व्यक्ति है और इसके अलावा भी कई अन्‍य वारदातों में शामिल रहना कबूल किया है। फरीदाबाद पुलिस के अनुसार इस आरोपी पर राजस्थान में चोरी की 7, लूट व डकैती की 2, हत्या के प्रयास की 2 और मारपीट का एक मामला दर्ज है। बता दें कि फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर ने पुलिस प्रशासन को सख्त हिदायत दे रखा है कि जो भी आरोपी किसी भी मामले में फरार चल रहा हो उसे जल्द से जल्द पकड़ कर सलाखों के पीछे भेजा जाए।