लाइव टीवी

Delhi Meerut Route Diversion: कांवड़ यात्रा के चलते अब इस रास्ते से गुजरेंगी मेरठ और हरिद्वार जाने वाली रोडवेज बसें

Updated Jul 19, 2022 | 13:21 IST

Delhi Meerut Route Diversion: मेरठ, बिजनौर और हरिद्वार की ओर जाने वाली रोडवेज बसों का रूट डायवर्जन किया गया है। इस रूट की सभी बसें दिल्ली-मेरठ मार्ग के बजाय हापुड़ से होकर जाएंगी। दिल्ली-मेरठ मार्ग पर रूट डायवर्जन किया गया है। इस मार्ग पर अब हर दिन श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गाजियाबाद: हापुड़ से होकर जाएंगी मेरठ और हरिद्वार जाने वाली बसें
मुख्य बातें
  • बसें दिल्ली-मेरठ मार्ग के बजाय हापुड़ से होकर जाएंगी
  • दिल्ली-मेरठ मार्ग पर बढ़ी कांवड़ यात्रियों की संख्या
  • 26 जुलाई तक देना होगा ज्यादा किराया

Delhi Meerut-Route Diversion: दो साल बाद एक बार फिर से कांवड़ यात्रा शुरू हुई है। ऐसे में हजारों-लाखों श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना है। जिसको ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा और सुविधा कड़ी रखी है। वहीं कांवड़ लाने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली-मेरठ मार्ग पर रूट डायवर्जन किया गया है। इस मार्ग पर अब हर दिन श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में आम यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसको ध्यान में रखते हुए मेरठ, बिजनौर और हरिद्वार की ओर जाने वाली रोडवेज बसों का रूट डायवर्जन किया गया है।

इस रूट की सभी बसें दिल्ली-मेरठ मार्ग के बजाय हापुड़ से होकर जाएंगी। ऐसे में लंबा रूट होने की वजह से इस दौरान रोडवेज बसों ने किराया भी महंगा कर दिया है। मेरठ, बिजनौर और हरिद्वार जाने के लिए यात्रियों को कांवड़ यात्रा पूरी होने तक ज्यादा किराया देना पड़ेगा।

मेरठ जाने वाली सभी रोडवेज बसें हापुड़ से जाएंगी

इस बात की जानकारी रोडवेज के अधिकारियों ने दी है। कांवड़ यात्रा के वक्त बसों के रूट का निर्धारण करने के लिए उत्तर प्रदेश के रोडवेज अधिकारिक काफी दिनों से विचार कर रहे थे। ऐसे में अब मेरठ, बिजनौर और हरिद्वार जाने के लिए यात्रियों को हापुड़ के रास्ते से भेजने का फैसला किया गया है। इस बारे में रोडवेज के रीजनल मैनेजर एके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गाजियाबाद से मेरठ जाने वाली सभी रोडवेज बसें अब हापुड़ होकर जाएंगी। इस दौरान लोगों को किराया भी ज्यादा देना होगा। 

कांवड़ यात्रा के दौरान बढ़ेगा किराया

एके सिंह के मुताबिक अभी गाजियाबाद से मेरठ जाने के लिए यात्रियों को 76 रुपये देने होते हैं, लेकिन कांवड़ यात्रा के दौरान तक अब 89 रुपये किराया देना होगा। गाजियाबाद से हरिद्वार जाने के लिए यात्रियों को अब 302 रुपये किराया देना होगा। इसके अलावा कौशांबी से मेरठ के सोहराब गेट डिपो तक के लिए यात्रियों 116 रुपये किराए के तौर पर देने होंगे। कौशांबी से बिजनौर जाने के लिए 213 रुपये किराया कर दिया गया है। वहीं कौशांबी से हरिद्वार जाने के लिए यात्रियों को 333 रुपये का टिकट लेना पड़ेगा। यह सभी किराए अब 26 जुलाई तक के लिए हैं। 27 जुलाई से रोडवेज बसें सामान्य रूट पर चलेंगी।