लाइव टीवी

Gurugram Colony News: कॉलोनी में अब नहीं रहेगा चोरी व छीना-झपटी का डर, लेंगेगे सीसीटीवी कैमरे और लोहे के गेट

Updated May 02, 2022 | 13:39 IST

Gurugram Colony News: साइबर सिटी की कॉलोनियों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को पुख्‍ता करने के लिए जिला प्रशासन यहां सीसीटीवी और लोहे के गेट लगाने जा रहा है। इसके अलावा इन जगहों पर बूम बैरियर भी लगेंगे। यह सभी कार्य दो माह के अंदर किए जाएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
प्रशासन कॉलोनियों में लगाएगा सीसीटीव कैमरे
मुख्य बातें
  • प्रशासन कॉलोनियों में लगाएगा सीसीटीव कैमरे
  • लोहे के गेट से सुरक्षित की जाएंगी कॉलोनियां
  • दो माह के अंदर पूरे किए जाएंगे सभी कार्य

Gurugram Colony News: साइबर सिटी की कई कॉलोनियां में चोरी, लूट व छीना-झपटी जैसे अपराधों पर लगाम लगेगी। शहर की नौ कॉलोनियों में मौजूद दस हजार घरों को सुरक्षित बनाने के लिए प्रशासन द्वारा यहां पर सीसीटीवी कैमरे और लोहे के ग्रिल लगाए जाएंगे। इन गेटों को सिर्फ कॉलोनी के लोगों के आने जाने पर ही खोला जाएगा। वहीं सीसीटीवी कैमरे के जरिए कॉलोनी के अंदर आने-जाने वाले लोगों का रिकार्ड रखा जाएगा।

शहर की कॉलोनियों को सुरक्षित बनाने का यह फैसला डीसी निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में हुआ। इस मुद्दे पर अधिकारियों की बैठक हुई। डीसी ने कॉलोनियों में गेट और सीसीटीवी लगवाने पर सहमति जताई। यह फैसला इन इलाकों से लगातार आ रही चोरी और चेन स्नैचिंग जैसी घटनाओं को रोकने के लिए लिया गया। प्रशासन को उम्‍मीद है कि इससे अपराधों में कमी आएगी।

इन कॉलोनियों में बढ़ेगी सुरक्षा

जिला प्रशासन द्वारा जिन नौ कॉलोनियों में लोहे के गेट और सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया है। उनमें आडी सिटी के बी ब्लाक, क्यू ब्लॉक डीएलएफ फेज-2, डीएलएफ फेज-4, डीएलएफ फेज-1 और 2, सी ब्लाक सुशांतलोक फेज-2, सी ब्लाक सुशांतलोक फेज-1, सी ब्लाक सुशांतलोक फेज-3 और सेक्टर-112 की एक्सपर्जन सोसाइटी शामिल हैं।

गेट के साथ लगेंगे कैमरे व बूम बैरियर

इन कॉलोनियों में जो गेट लगाए जाएंगे, वे 18 मीटर और 24 मीटर रोड पर लगाए जाएंगे। इसके साथ ही गेट पर नाइट विजन कैमरे और बूम बैरियर भी लगेंगे। वहीं वाहनों की सुरक्षा की दृष्टि से कॉनवेक्स मिरर भी लगाए जाएंगे। यह सभी कार्य आगामी दो महीने के अंदर पूरे कर लिए जाएंगे। बता दें कि इन कॉलोनियों में बढ़ती चोरी व छीना-झपटी के अपराधों पर रोक लगाने के लिए यहां के लोग काफी लंबे समय से सुरक्षा की मांग कर रहे थे। डीसी के सामने भी यह मुद्दा उठ चुका था, जिसके बाद प्रशासन ने इन कॉलोनियों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता करने का प्‍लान तैयार किया।