लाइव टीवी

20 क‍िलो वजन घटाकर तारा सुतार‍िया ने रखा था बॉलीवुड में कदम, जानें उनका फ‍िटनेस सीक्रेट

Updated Nov 19, 2019 | 07:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Tara Sutaria Weight Loss Diet Fitness Secret : तारा सुतार‍िया ने स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से बॉलीवुड में डेब्‍यू क‍िया था। इससे पहले उन्‍होंने 20 क‍िलो वजन घटाया था। जानें उनके फिटनेस और डाइट सीक्रेट।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Tara Sutaria Weight Loss Weight Journey, कैसे घटाया तारा सुतार‍िया ने वजन

19 नवंबर 1995 को जन्मी तारा सुतारिया न केवल एक अभिनेत्री हैं बल्कि वो एक बेहतर गायिका भी हैं। तारा सुतारिया 2019 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत टीन ड्रामा स्टूडेंट ऑफ द ईयर -2 से की थी। सात साल की उम्र में ही तारा पेशेवर गायिका बन गई थीं। उन्होंने सेंट एंड्रयूज कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स से मास मीडिया में स्नातक की डिग्री भी हासिल की है। अपने करियर पर फोकस होने के कारण उन्होंने अपनी हेल्थ और फिटनेस पर भी खूब ध्यान दिया है। हालांक‍ि शायद ही ये कोई जानता है कि तारा ने फिल्म में डेब्यू करने से पहले करीब 20 क‍िलो वजन कम क‍िया था। 

जानें तारा सुतारिया का वर्कआउट रुटीन और डाइट प्लान 

Tara Sutaria Workout Plan : तारा का फिटनेस फॉर्मूला कार्डियो, वेट ट्रेनिंग, डांस और योग का बेहतर संयोजन है। उनके वर्कआउट में वेट ट्रेनिंग, एल्टीट्यूट ट्रेनिंग, सी बीच रनिंग, स्विमिंग, किकबॉक्सिंग और फंक्शनल और सर्किट ट्रेनिंग शामिल हैं। वह सप्ताह में चार बार जिम जाती हैं, लेकिन वह हर दिन 40 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज जरूर करती हैं।

Yoga Regime : तारा, विशेष रूप से अष्टांग योग को बहुत महत्व देती हैं। योग के प्रति उनका झुकाव आंतरिक शक्ति और लचीलेपन को पाने के लिए है। वह सरसाना जैसे गुरुत्वाकर्षण-विरोधी योग करना बहुत पसंद करती है। साथ ही चक्रासन, भुजंगासन, सूर्य नमस्कार, प्राणायाम, ध्यान आदि भी करती हैं।

Tara Sutaria Weight Loss Journey

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए जब तारा ने ऑडिशन दिया था तो इस फिल्म के निर्माता करण जौहर ने उन्हें उन्हें 6 महीने में 20 किलो वेट कम करने को कहा था। तारा के लिए खुद को चबी लुक से सुडौल रूप में बदलने में बहुत कठिन मेहनत करनी पड़ी थी। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले प्रॉसेस्ड फूड जैसे चीनी, कार्ब्स, तेल और जंक फूड से दूरी बनाई। दिन भर में बहुत सारा लिक्विड लेना शुरू क‍िया। साथ ही एक दिन में करीब आठ बार खाना शुरू किया। हर मील उनका बहुत छोटा और पोषकता से भरा होता था। तारा की डाइट में जई, ताजे फल, सलाद और दही जैसे फाइबर युक्त चीजें खूब होती हैं। 

Tara Sutaria Weight Loss Diet Plan


नाश्ता: ब्रेड टोस्ट या कॉर्नफ्लेक्स या एक कटोरी पोहा के साथ एक अंडे का सफेद सैंडविच। बिना चीनी की चाय या कॉफी।

मिड डे मील : एक गिलास सब्जी का रस और फल या दो इडली के साथ सांभर।

दोपहर का भोजन: बड़ा कटोरा दाल, मल्टी ग्रेन आटे की दो रोटी, हरी सब्जी बिना तेल में बनीं।

मिड-इवनिंग: एक कोई भी फ्रूट या एक मुठ्ठी नटस के साथ बिना शुगर की टी।

रात का खाना: मल्टीग्रेन एक रोटी, एक कटोरी ब्राउन राइस या क्विना राइस, सब्जियां, एक कटोरी दाल या चिकन ब्रेस्ट का एक पीस।