लाइव टीवी

प्रेग्नेंसी के बाद Sania Mirza ने इस तरह किया वजन कम, कुछ महीने में घटाया 26 किलो वेट

Updated Feb 13, 2020 | 10:06 IST

sania mirza weight loss Tips: टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा की जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। सानिया अपने लुक और फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में छाई रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी वेट लॉस जर्नी के बारे में बताया।

Loading ...
Sania Mirza
मुख्य बातें
  • हाल ही में सानिया मिर्जा ने वेट लॉस स्टोरी शेयर की है।
  • सानिया ने बताया प्रेग्नेंसी के बाद उन्होंने कैसे वजन कम किया।
  • वर्कआउट के दौरान सानिया खुद को इस तरह मोटिवेट करती थीं।

भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा अपनी फिटनेस को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। बता दें कि खिलाड़ियों के लिए फिट और सेहतमंद रहना बेहद जरूरी होता है। वहीं सानिया खुद को परफेक्ट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। लेकिन प्रेग्नेंसी के बाद उनके लिए वेट लॉस करना काफी मुश्किल था। बता दें कि प्रेग्नेंसी के बाद वापस से उसी शेप में आना ज्यादातर महिलाओं के लिए एक मुश्किल टास्क होता है। कई बॉलीवुड स्टार्स इसे बेहद आसानी से कर लेते हैं लेकिन ये बिल्कुल आसान नहीं है।

सानिया मिर्जा ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है। जिसमे वो पहले और अब की तस्वीरें शामिल हैं। इसके साथ ही सानिया ने बताया कि उनका वजन 89 किलो से 63 किलो हो गया है। ये एक शानदार बदलाव है, जो हर किसी प्रेरित कर रहा है। बता दें कि सानिया मिर्जा को प्रेग्नेंसी के बाद चार महीने लगे थे अपना वजन कम करने के लिए, जिसके बाद वो वापस एक परफेक्ट फिगर पाने में कामयाब रहीं।

ऐसे में अगर सानिया मिर्जा इसे कर सकती हैं तो कोई भी ऐसा कर सकता है। वहीं अगर आप भी फिट और एक परफेक्ट फिगर चाहते हैं तो सानिया मिर्जा की ये स्ट्रेटजी लोगों को काम आ सकती है।

रूटीन में इन एक्सरसाइज को किया शामिल

सानिया एक खिलाड़ी हैं ऐसे में जिम में पसीना बहाना उनकी आदत है। सानिया प्रेग्नेंसी के तुरंत बाद ही वर्कआउट करना शुरू कर दिया था। बता दें कि सानिया प्रेग्नेंसी के दौरान भी योगा करती थी, जिसे वो प्रग्नेंसी के बाद भी जारी रखा। प्रग्नेंसी के बाद जब वो ठीक हो गईं तब उन्होंने फिटनेस के लिए एक्सरसाइज शुरू कर दिया। शुरुआत में उन्होंने लाइट कार्डियो करना शुरू किया, जिसके बाद वो वेट ट्रेनिंग करती थीं। इसके अलावा पुशअप,बर्पी और बेंच प्रेस जैसे एक्सरसाइज को भी शामिल किया ताकी वो अपने बॉडी को टोन्ड और स्टेमिना बरकरार कर सकें।

खुद को इस तरह किया मोटिवेट 
सानिया वजन कम करने के दौरान खुद को मोटिवेट करने के लिए वो वर्कआउट वीडियो देखती थीं। उन्होंने एक फिक्स रूटीन फॉलो किया और खुद को जिम में बेहतर करने के लिए प्रोतसाहित करती रहीं। सख्त रूटीन फॉलो करने के लिए वर्कआउट भी जारी रखा। इसके अलावा डिलीवरी के बाद हेल्दी और बैलेंस डायट को फॉलो किया जिससे जल्द वापस अपने शेप में आ गई।