लाइव टीवी

सेक्स लाइफ को नुकसान पहुंचाती हैं ये गंदी आदतें, पांचवी वाली है सबसे खतरनाक

Updated Aug 30, 2018 | 20:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sex life tips: मैरिड लाइफ की धुरी है सेक्स लेकिन कुछ गलत आदतें सेक्स लाइफ को नुकसान पहुंचाती हैं। अच्छा होगा आप इन आदतों को जान लें और सुधार लें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspThinkstock
Bad Habits That Can Hurt Your Sex Life in hindi

नई दिल्‍ली: कुछ आदतें न केवल आपके रुटीन लाइफ को डिस्टर्ब करती हैं बल्कि कुछ आपकी मैरेड लाइफ को भी बर्बाद करने लगती हैं। मैरिड लाइफ की धुरी है सेक्स। मैरिड लाइफ जब डिस्टर्ब होती है तो पूरा सिस्टम ही बिगड़ने लगता है। कुछ गलत आदतें सेक्स लाइफ को नुकसान पहुंचाती हैं। अच्छा होगा आप इन आदतों को जान लें और सुधार लें।

डेली लाइफ में हम जो करते हैं उसी का साइड इफ़ेक्ट हमारे सेक्स लाइफ पर होता है। हालांकि भले ही कुछ पॉइंट्स आपको ऐसा फील न कराएं लेकिन इनका असर बेड पर पड़ता है। तो आइए जानते हैं कि ये वो गंदी आदत है क्या?

Also read: सेक्‍स की लत है एक मानसिक बीमारी, जानें इसके लक्षण और बचने के उपाय

आदत जो आपकी सेक्स लाइफ को पहुँचाएंगी नुकसान

1. जंक फूड का आदी: आप सोचेंगे ये हेल्थ के लिए नुकसानदेह है, सेक्स के लिए थोड़े न लेकिन ऐसा ही है। जंक फूड में साल्ट की अध‍िक मात्रा, शुगर और रिफाइंड शामिल होता है। फैटी चीजें आपको आलसी ही नहीं बनाती बल्कि आपके ब्लड शुगर लेवल को नीचे कर देती हैं। ऐसे में सेक्स के दौरान आपका परफॉर्मेंस बिगड़ता है।

2. ज्यादा नमक लेना: अधिक नमक डाइट में शामिल करेंगे तो ये हाई ब्लड प्रेशर का कारण बनेगा। ये आपके कामेच्छा को खत्म करता है।

Also read: बुढ़ापे तक रहना चाहते हैं जवान तो रोज दूध में मिला कर करें इस एक चीज का सेवन 

3. तनाव में रहना: तनाव वैसे तो किसी भी मामले में थीक नहीं लेकिन जब बात सेक्स की हो तो ये और खतरनाक होता है। तनाव के कारण एस्ट्रोजन हार्मोन प्रभावित होता है और ये सेक्स की इच्छा ही खत्म कर देता है। इसलिए तनाव को दूर रखने के लिए सेक्स जरूर करें।

4. फोर प्ले को अवॉइड करना: फोर प्ले को अगर आप अवॉयड करते हैं तो ये आदत बदल लें। ये सेक्स के पूर्ण आनंद का जरूरी हिस्सा है। इसे अवॉयड करने का मतलब है सेक्स में बोरियत पैदा करना।

5. एक ही पोज़िशन: सेक्स रूल का सबसे बेकार पार्ट है एक ही पोजीशन में सेक्स। पोजीशन को लेकर हमेशा एक्सपेरीमेंटल बनें वरना एक पोजीशन बोरियत का बड़ा कारण है। अगर आप बे मन से बार बार सेक्स करते रहेंगे तो ये एक समय बाद आपके शरीर पर निगेटिव इफ़ेक्ट डालेगा। इसलिये अपनी बॉडी से प्यार करें और जब मन न हो तो सेक्स बिल्कुल न करें।

6. ज्यादा ड्रिंक और स्मोकिंग करना: ज्यादा ड्रिंक करने वालों के सेक्स सेंस जल्दी ही शिथिल हो जाते हैं। ड्रग्स का इफ़ेक्ट सेक्स ऑर्गन्स पर होता है और इससे सेक्स लाइफ प्रभावित होती है।

7. मोबाइल से प्रेम: आज की लाफ़स्टाइल की सबसे गलत आदत। अगर आपको बेड पर मोबाइल लेकर रहने की आदत है तो समझ लें आपकी सेक्स की लाइफ लंबी नहीं । मोबाइल न केवल आपका सेक्‍स के प्रति लगाव कम करता है बल्कि आपके इंटिमेट पलों में ज़हर घोलता है।

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।