लाइव टीवी

मान ही गई महाराष्ट्र सरकार, मुंबई में आज से 25-25 फ्लाइट रोजाना करेंगी लैंडिंग और टेक ऑफ

Updated May 25, 2020 | 00:12 IST

महाराष्ट्र सरकार ने भी घरेलू फ्लाइट सर्विस शुरू करने की इजाजत दे दी है। मुंबई में आज से कुल 25-25 फ्लाइट रोजाना उड़ और उतर सकेंगी।

Loading ...
महाराष्ट्र में हवाई उड़ानों को हरी झंडी, मुंबई में आज से 25 विमानों को मिलेगी मंजूरी
मुख्य बातें
  • देश में 25 मई यानि सोमवार से विमान सेवा फिर से होने वाली है शुरू
  • महाराष्ट्र में सोमवार से मुंबई से जाने और आने वाली 25-25 यात्री उड़ानों की होगी इजाजत
  • इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मांगा था वक्त

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने आखिरकार कल से हवाई उड़ानों के लिए इजाजत दे दी है। सोमवार यानि आज से मुंबई  कुल 25-25 फ्लाइट रोजाना उड़ और उतर सकेंगी। मंत्री नवाब मलिक ने यह जानकारी दी।। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से विमानों की आवाजाही को लेकर अपनी असमर्थता जाहिर की थी और कहा था कि उसे विमान सेवाएं शुरू करने के लिए समय चाहिए। 

मलिक बोले- धीरे-धीरे होगा इजाफा

 महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि विमानों की संख्या में धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी की जाएगी। रविवार को ही राज्य के लोगों के संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात कर कहा है कि राज्य को दुबारा विमान सेवाएं शुरू करने के लिएऔर समय चाहिए। उद्धव ने कहा था अगले 15 दिन बहुत महत्वपूर्ण साबित होने जा रहे हैं।

उद्धव ने कही थी ये बात

 ऑनलाइन ब्रीफिंग में उद्धव ने कहा, ‘मैंने नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की और उन्हें बताया कि मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को परिचालन बहाल करने के लिए और वक्त चाहिए। जब तक मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड हवाईअड्डे के परिचालन की योजना बना रहा है और उसे सही तरीके से लागू कर रहा है, तब तक नागर विमानन मंत्रालय को महाराष्ट्र से 25 मई से न्यूनतम संभावित घरेलू उड़ानें शुरू करनी चाहिए जो अंतरराष्ट्रीय मुसाफिरों को देश में कहीं पहुंचाने, चिकित्सा आपात स्थितियों, छात्रों और अनुकंपा आधार पर मामलों के लिए होनी चाहिए।’

सोमवार से देशभर में शुरू होंगी उड़ाने

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने देश में 25 मई से घरेलू विमानों के फिर से उड़ान भरने की अनुमति दे दी है। दिल्ली हवाईअड्डा सोमवार से करीब 380 उड़ानों का संचालन करेगा।  कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच करीब दो महीने तक उड़ानें निलंबित रहने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार घरेलू विमानों का संचालन देशभर में सोमवार से बहाल होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।