लाइव टीवी

कोरोना का अटैक सुरक्षाबलों पर, कश्मीर घाटी के कुलगाम में CRPF के 31 जवान संक्रमित

Updated Jun 13, 2020 | 17:15 IST

31 CRPF Jawan Are Corona Possitive in J&K: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 31 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

Loading ...
300 से ज्यादा जवानों का सैंपल टेस्ट के लिए लिया गया था
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर के कुलगाम में CRPF के 31 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं
  • केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पूरी कंपनी का कोरोना टेस्ट किया गया था
  • सीआरपीएफ की ये बटालियन कुलगाम में तैनात है

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण का कहर किसी को नहीं छोड़ रहा है और समाज के हर तबके में इसकी पैठ होती जा रही है, हमारे सुरक्षाबल भी इससे अछूते नहीं है उसमें भी कई लोग कोरोना संक्रमित हैं, ताजा खबर जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से सामने आई है यहां पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 31 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं इनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है

जिसके बाद से सभी जवानों को आइसोलेशन में रखा गया है केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पूरी कंपनी का कोरोना टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट में इन जवानों के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई है। सीआरपीएफ की ये बटालियन कुलगाम में तैनात है जिनके 300 से ज्यादा जवानों का सैंपल टेस्ट के लिए लिया गया था उसकी रिपोर्ट आयी जिसमें 31 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।

वहीं जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई जिसमें सुरक्षाबलों साहस का परिचय देते हुए यहां मौजूद हिजबुल मुजाहिदीन के दोनों आतंकवादियों को मार गिराया है।

घाटी में सुरक्षाबलों के सामने दोहरी चुनौतियां

जिला कुलगाम के निपोरा में मारे गए आतंकवादियों के शवों व उनसे बरामद हथियारों को अपने कब्जे में लेने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को खाली कर दिया है। कुलगाम जिले के निपोरा में इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच फायरिंग शुरू हुई थी। यानि ये कहा जा सकता है कि घाटी में सुरक्षाबलों के सामने दोहरी चुनौतियां हैं एक तरफ तो घुसपैठ को रोकना और आंतकी वारदातों को रोकना वहीं कोरोना संकट के बीच अपने जवानों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी क्योंकि कोरोना संक्रमण की मार अब इनपर भी पड़ रही है।

इससे पहले अप्रैल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के नौ कर्मी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। कुछ दिन पहले सहायक नर्स के रूप में तैनात एक हेड कांस्टेबल के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद 'संपर्क' का पता लगाया गया जिसके बाद 31वें बटालियन के कर्मियों की जांच हुई थी,नर्स सहायक पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में 162वें बटालियन में तैनात था और वह छुट्टी पर नोएडा आया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।