लाइव टीवी

मौसम 6 सितंबर: दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा आज का मौसम, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग का अनुमान

Updated Sep 06, 2020 | 06:13 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली एनसीआर में शनिवार को भारी बारिश के साथ लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। थोड़ी ही देर की बारिश ने राजधानी की सड़कों को पान-पानी कर दिया। जानिए रविवार को कैसा रहेगा मौसम-

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली एनसीआर वेदर टुडे

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को मौसम ने करवट ली। शाम को राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हुई। बारिश इतनी मूसलाधार थी कि थोड़ी ही देर के बरसात में राजधानी की सड़कें जलमग्न हो गई। हालांकि इस बारिश से हफ्तों की गर्मी से लोगों को राहत की सांस मिली। 

रविवार को भी मौसम को लेकर कुछ इसी प्रकार का अनुमान लगाया जा रहा है। वेदर डॉट कॉम की वेबसाइट के मुताबिक रविवार 6 सितंबर को दोपहर को गरज के साथ आंधी पानी आने की संभावना है। वहीं हवाए 5 से 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

तापमान की बात की जाए तो रविवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने के आसार हैं। रविवार को बारिश की 30 फीसदी संभावना जताई जा रही है जबकि वातावरण में 74 फीसदी नमी रहने के आसार हैं। 

बता दें कि शनिवार को शहर में मौसम के आधिकारिक आंकड़े देने वाली सफदरजंग वेधशाला में 1.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लोधी रोड पर 2.4 मिलीमीटर और रिज पर 1.2 मिलीमीटर बारिश हुई। पालम और आया नगर में बारिश नहीं हुई। दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।