लाइव टीवी

ताजा खबर, 6 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Sep 07, 2020 | 00:13 IST

ताजा खबर, 6 सितंबर अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। रविवार, 6 सितंबर की ताजा खबरों पर डालें एक नजर:

Loading ...
ताजा और बड़ी खबरें

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलिसले में सुशांत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने कहा कि इसके साथ ही चल रही जांच के सिलसिले में अब तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं भारत में मात्र 13 दिन के भीतर कोविड-19 के मरीजों की संख्या 30 लाख से बढ़कर 40 लाख के पार पहुंच गई, जिनमें शनिवार को सामने आए 86,432 नए मामले भी शामिल हैं। यहां पढ़ें आज की ताजा और बड़ी खबरें:

संडे को केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी इस मजेदार गाने के एक अलग वर्जन को पोस्ट किया, जिसे राहुल गांधी पर तंज कसने के रूप में बनाया गया था।

पढ़ें पूरी खबर: 'रसोड़े में कौन था' के अंदाज में स्मृति ईरानी  ने राहुल गांधी पर कसा तंज [VIDEO]

दिल्ली की एक अदालत ने कहा है कि उत्तर पूर्व दिल्ली में 24 फरवरी को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में भड़के दंगे, दंगाइयों की सुनियोजित साजिश का नतीजा थे। इस दंगे में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की जान चली गयी थी।

पढ़ें पूरी खबर: आरोपियों की सुनियोजित साजिश का नतीजा थे उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे: कोर्ट

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा मुंबई पर दिए गए बयान के बाद से ही हंगामा मचा हुआ है। विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों ने उनके बयान की आलोचना की है लेकिन शिवसेना इस मामले में कहीं आगे चली गई है।

पढ़ें पूरी खबर: कंगना को सुरक्षा प्रदान करेगी हिमाचल सरकार, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान​

केंद्र सरकार यह प्रस्ताव लेकर आई है कि लॉकडाउन के दौरान बुक किए गए टिकटों के लिए एयरलाइनों द्वारा 15 दिनों के भीतर पूरी राशि वापस दी जानी चाहिए, और यदि कोई एयरलाइन वित्तीय संकट में है और ऐसा करने में असमर्थ है तो उसे 31 मार्च, 2021 तक यात्रियों की पसंद की यात्रा क्रेडिट शेल प्रदान किया जाना चाहिए।

पढ़ें पूरी खबर: Air Tickets:लॉकडाउन के दौरान बुक कराए थे एयर टिकट तो मिलेगा पूरा पैसा, केंद्र सरकार का प्रस्ताव

देश में कोरोना के मामले तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। अब हर दिन 90 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं ऐसे में स्थिति और खराब होती हुई दिख रही है। जिस तादाद में केस बढ़ रहे हैं उसी तरह इस वायरस को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है।

पढ़ें पूरी खबर:कोरोना का डरावना रूप, ठीक हो चुकी 27 साल की महिला फिर से हुई संक्रमित, बेंगलुरु में यह पहला मामला

शिवसेना नेता संजय राउत और एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ जुबानी जंग तेज हो गई है। कंगना ने सोशल मीडिया पर एक नया वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने संजय राउत पर हमला बोला है। कंगना ने कहा कि संजय राउत महाराष्ट्र नहीं है।  

पढ़ें पूरी खबर: कंगना रनौत ने नए वीडियो में शिवसेना नेता संजय राउत पर बोला हमला, कहा- ' मिलते हैं 9 सितंबर को'

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निवास 'मातोश्री' को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इस धमकी भरे कॉल के प्राप्त होने के बाद मातोश्री के साथ- साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बंगले 'वर्षा' की भी सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

पढ़ें पूरी खबर: उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' को उड़ाने धमकी, दाऊद के नाम से आया कॉल

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से पिछले कई घंटों से नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की टीम पूछताछ कर रही है।

पढ़ें पूरी खबर: NCB बोली- दीपेश के ड्रग सिंडिकेट के एक्टिव सदस्य होने के मिले सबूत, रिया पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के पूरे कार्यक्रम (IPL Schedule 2020) की घोषणा कर दी है। 

पढ़ें पूरी खबर: IPL 2020 Full Schedule: आईपीएल 2020 का पूरा कार्यक्रम हुआ घोषित, पहले मैच में मुंबई-चेन्नई की टक्कर

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है जहां कथित भूमि विवाद के चलते तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की हत्या कर दी गई। 

पढ़ें पूरी खबर: यूपी में पूर्व विधायक की पीट-पीटकर हत्या, योगी सरकार पर बरसी कांग्रेस

उत्तराखंड पुलिस ने अदालत के आदेश पर सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक महेश नेगी के खिलाफ बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है।

पढ़ें पूरी खबर:Uttarakhand BJP MLA: उत्तराखंड में बीजेपी विधायक महेश नेगी पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज

केरल में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है यहां एक 19 साल की कोरोना मरीज (Corona Patient) को हैवानों ने नहीं बख्शा और उसके साथ रेप (Rape) किया गया। ये शर्मनाक घटना केरल (Kerala) के पटनमिट्टा में सामने आई है

पढ़ें पूरी खबर: बेहद शर्मनाक: एंबुलेंस ड्राइवर ने 19 साल  की कोरोना पॉजिटिव लड़की का किया रेप

अर्जुन कपूर ने रविवार को बताया कि उन्हें कोरोना वायरस परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है। एक्टर ने इंस्टाग्राम पर फैन्स को कोविड-19 टेस्ट की जानकारी दी...

पढ़ें पूरी खबर: अर्जुन कपूर का कोरोना वायरस टेस्ट निकला पॉजिटिव, डॉक्टर्स ने किया होम क्वारंटाइन

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से पत्र में कहा गया है कि वह 'परिवार के मोह' से ऊपर उठें। इसमें पार्टी महासचिव व यूपी मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा गया है।

पढ़ें पूरी खबर: 'महज इतिहास का हिस्‍सा बनकर न रह जाए पार्टी', कांग्रेस में सामने आया एक और 'लेटर बम'

बिहार विधानसभा चुनाव में सुशांत सिंह राजपूत की मौत मुद्दा बन सकती है। इसकी शुरुआत भी हो गई है। बीजेपी ने पोस्टर और स्टीकर छपवा लिए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: 'ना भूले हैं, ना भूलने देंगे'; बिहार चुनाव में मुद्दा बनेगी सुशांत की मौत? BJP ने छपवाए स्टीकर

सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 में वापसी की संभावना को खत्‍म नहीं किया था, लेकिन यूएई में टीम साथियों से जुड़ने के लिए उन्‍हें बीसीसीआई से हरी झंडी लेनी पड़ सकती है।

पढ़ें पूरी खबर: सुरेश रैना की IPL 2020 में वापसी होगी? बीसीसीआई अधिकारी ने दी बड़ी अपडेट

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में लगातार हर दिन नया मोड़ निकलकर सामने आ रहा है। मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर लगातार सीबीआई और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का शिकंजा कसता जा रहा है।

पढ़ें पूरी खबर: रिया चक्रवर्ती का इमोशनल कार्ड!, वकील मानशिंदे बोले- अगर प्यार करना गुनाह है तो सजा के लिए तैयार हैं...

शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी न करना, पहले भी कई तूफानों का रूख मोड़ चुका हूं। उनके और कंगना रनौत के बीच बयानबाजी जारी है।

पढ़ें पूरी खबर: 'मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी ने करना'; संजय राउत ने दिखाए तेवर

डेंगू के खिलाफ दिल्ली सरकार ने लगातार दूसरे साल '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान शुरू किया है। अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने इस अभियान के तहत अपने-अपने घरों में सफाई की।

पढ़ें पूरी खबर: 10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट: डेंगू के खिलाफ AAP की जंग शुरू, केजरीवाल ने की घर की सफाई

देश में कोरोना महामारी का संकट गहराता जा रहा है। इस घातक संक्रमण से जहां अब तक 70 हजार से अधिक लोग दम तोड़ चुके हैं, वहीं संक्रमण के मामले बढ़कर 41 लाख से अधिक हो गए हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच जांच का दायरा भी बढ़ा है और अब रोजाना लगभग 11 लाख मामलों की जांच की जा रही है।

पढ़ें पूरी खबर: पहली बार 24 घंटों में 90 हजार से अधिक कोरोना केस, 41 लाख के पार हुआ आंकड़ा

भारतीय सुरक्षा एजेंसी के पास मौजूद नए पाकिस्तानी दस्तावेज से पता चलता है कि हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) का अधिकारी है।

पढ़ें पूरी खबर: दस्तावेज से खुलासा- ISI अधिकारी है हिजबुल प्रमुख सलाहुद्दीन

यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने चाइना के ख‍िलौना कारोबार की कमर तोड़ने का पूरा इंतजार कर द‍िया है। यूपी सरकार 6 सौ करोड़ की लागत से ग्रेटर नोएडा में देश की पहली इंटरनेशनल टॉय सिटी बनाने जा रही है।

पढ़ें पूरी खबर: ग्रेनो में इंटरनेशनल टॉय सिटी बनाएगी योगी सरकार, फैक्ट्री लगाने को आए 92 आवेदन

बॉलीवुड एक्‍टर और भाजपा सांसद सनी देओल ने उम्‍मीद जताई कि सुरेश रैना के परिवार को जल्‍द ही न्‍याय मिलेगा। सनी देओल ने पठानकोट एसएसपी से मुलाकात करके स्थिति का जायजा लिया।

पढ़ें पूरी खबर: सनी देओल को जताई उम्‍मीद, सुरेश रैना के परिवार को जल्‍द मिले न्‍याय

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के अपमान का आरोप है। यहां नवंबर में होने जा रहे चुनाव से पहले इस विवाद ने तूल पकड़ लिया है। जानिये क्‍या है पूरा मसला :

पढ़ें पूरी खबर: ट्रंप ने शहीद सैनिकों को मूर्ख कहा था! अब फॉक्‍स न्‍यूज की रिपोर्टर पर फूटा गुस्‍सा, जानें क्‍या है मामला

भारतीय और चीनी रक्षा मंत्रियों के बीच शुक्रवार की बैठक को एक सकारात्मक कदम करार देते हुए चीनी मीडिया ने शनिवार को कहा कि सीमा युद्ध की स्थिति में भारत के पास जीतने का कोई मौका नहीं होगा।

पढ़ें पूरी खबर: 'भारत के पास युद्ध जीतने का कोई मौका नहीं'; संपादकीय लिख भारत को धमका रहा ड्रैगन

अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शनी ने अपने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। अभिनेता से राजनेता बने अनुभव मोहंती एकबार फिर चर्चा में हैं। बीजू जनता दल के सांसद अनुभव मोहंती विवादों में हैं और इसका कारण उनकी पत्नी वर्षा प्रियदर्शनी द्वारा लगाए गए आरोप हैं। 

पढ़ें पूरी खबर: अभिनेत्री ने सांसद पति पर लगाया आदतन शराबी और घरेलू हिंसा का आरोप, मांगा 13 करोड़ का मुआवजा

अब तक संजय दत्त के इलाज को लेकर सब ठीक चल रहा है। संजय दत्त की कीमोथेरेपी का पहला चरण खत्म हो गया है और अगले सप्ताह कीमियोथेरेपी का दूसरा चरण शुरू होगा और ऐसी संभावना है कि आगामी मंगलवार-बुधवार यानी 8-9 सितंबर को इलाज की इस प्रक्रिया को शुरू किया जा सकता है। 

पढ़ें पूरी खबर: कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त की पहली चरण की कीमोथेरेपी खत्म, अगले सप्ताह से शुरु होगा दूसरा चरण

एनसीबी ने सुशांत के अकाउंटेंट दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले एनसीबी सैम्युल मिरांडा और रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर चुकी है। 

पढ़ें पूरी खबर: NCB ने शोविक के बाद दीपेश सावंत को किया अरेस्ट

भारत औऱ चीन के बीच चल रहे मौजूदा तनाव के बीच मनाली से लेह को जोड़ने वाले हाइवे का काम बहुत जल्द पूरा कर लिया है। यह हाइवे 280 किलोमीटर लंबा है।

पढ़ें पूरी खबर: दुश्मन की नजर में आए बिना आर्मी सीधे पहुंच सकेगी लद्दाख, अहम रणनीतिक सड़क का काम हुआ पूरा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।