लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 29 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 29, 2021 | 23:49 IST

आज की ताजा खबर (Taza Khabar), 29 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 29 दिसंबर, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा और बड़ी खबरें

29 December News: कोरोना वायरस का वैर‍िएंट ओमिक्रोन देशभर में तेजी से फैलता जा रहा है, जिसके बाद कई राज्‍यों में कोविड केस में बढोतरी दर्ज की गई है। इसे देखते हुए कई राज्‍यों में एहतियातन पाबंदियां लगाई गई हैं और लोगों से लगातार सतर्कता बरने की अपील की जा रही है। यूपी के कानपुर में इत्र व्‍यापारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी में बड़ी संख्‍या में नोट बरामद किए जाने के बाद बीजेपी और सपा आमने-सामने है। यहां पढ़ें देश और दुनिया के आज के ताजा घटना क्रम :

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया है। जम्मू कश्मीर के 2 इलाकों में एनकाउंटर चल रहा है। कुलगाम और अनंतनाग में एनकाउंटर जारी है।

कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग में मुठभेड़ जारी, कुलगाम में 3 आतंकियों को मार गिराया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे तभी शोर-शराबा कर रहे लोगों की ओर मीडियाकर्मियों के चले जाने से नाराज हो गए और ये बात कह दी।

सीएम नीतीश मुजफ्फरपुर में दे रहे थे भाषण, अचानक मीडिया पर भड़क उठे, देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक और नाम बदल दिया है। अब झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन रख दिया है। इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई है। करीब तीन महीने पहले राज्य सरकार ने इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था।

झांसी रेलवे स्टेशन हुआ वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन, योगी सरकार ने बदला नाम

सीएम योगी ने गोरखपुर नगर निगम परिसर में निगम के नए सदन भवन के लोकार्पण, सामाजिक समरसता के अग्रदूर ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण समेत 262 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण-शिलान्यास के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित किया।

गोरखपुर में जल्द आएगी मेट्रो, रामगढ़ ताल में उतरेगा सी प्लेन: सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा-वृंदावन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ कराएंगे। मोदी जी ने कार्य प्रारंभ करा दिया है। 

'...तो फिर मथुरा-वृंदावन कैसे छूट जाएगा'; CM योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पर कही ये बात, VIDEO

द टाइम्स ऑफ इंडिया डेस्टिनेशन यूपी कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सपा सरकार के दौरान कैसे गुंडागर्दी होती थी और साथ ही बताया कि उनकी सरकार में यूपी में हर क्षेत्र में विकास हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनाया- सपा सरकार के दौरान कैसे होती थी 'गुंडई'

भारत में ओमीक्रॉन के मामले 800 के आंकड़े को पार कर गए हैं। और कोविड-19 के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में राज्यों ने फिर से पाबंदियां लगानी शुरू कर दी है।

एक साल पहले डेल्टा ने ऐसे ही दिखाया था ट्रेंड, लेकिन ये बातें दे रही हैं भरोसा, तीसरी लहर रहेगी कमजोर !

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 923 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव केस 2100 से ज्यादा हो गए हैं। इसी के चलते दिल्ली सरकार भी सख्ती बरत रही है।

दिल्ली में 923 नए मामले, 7 महीने बाद सबसे ज्यादा केस, सरकार सख्त, लगाया 86.33 लाख का जुर्माना

किसानों को सशक्त बनाने की निरंतर प्रतिबद्धता और संकल्प के अनुरूप, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जनवरी 2022 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी करेंगे। 

PM Kisan Yojana 10th Installment: नए साल पर पीएम मोदी किसानों को देंगे तोहफा, सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे पैसे

कानपुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर बीजेपी ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। बीजेपी का आरोप है कि गाड़ी में तोड़फोड़ कर पीएम की रैली के दौरान दंगा फैलाने की कोशिश की गई।

प्रधानमंत्री की रैली में किसके कहने पर 'दंगे' की साजिश, मास्टरमाइंड कौन ?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि आपको सरकारी संस्थानों में आरक्षण मिलता है। जब प्राइवेट नौकरी मिलेगी तो क्या आपको आरक्षण मिलेगा? यह आरक्षण को भी खत्म करने का एक तरीका है। 

आरक्षण को खत्म करने का एक तरीका है निजीकरण: प्रियंका गांधी

फर्रुखाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, 'कांग्रेस ने इस देश पर सबसे ज्यादा समय तक शासन किया लेकिन वह शासन किस रूप में कर रही थी, इसे मालेगांव ब्लास्ट के जरिए समझा जा सकता है।

मालेगांव ब्लास्ट केस में गवाह के दावे के बाद CM योगी बोले-देश से माफी मांगे कांग्रेस

उत्तराखंड पुलिस ने जितेंद्र नारायण त्यागी और साध्वी अन्नपूर्णा को पेश होने के लिए नोटिस भेजा है। इन पर हाल ही में हरिद्वार में आयोजित एक धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ अभद्र भाषण देने का आरोप है। 

Haridwar Dharma Sansad: पुलिस ने धर्म संसद में नफरत भरे भाषण देने वालों को पेश होने के लिए भेजा नोटिस

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में भारी बढ़ोतरी के बीच महाराष्ट्र सरकार ने न्यू ईयर मनाने के लिए गाइडलाइंस जारी कीं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना के मामले खतरनाक स्थिति तक पहुंच गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि, उद्धव ठाकरे सरकार ने जारी कीं न्यू ईयर गाइडलाइंस

संबित पात्रा ने कहा कि पुलिस जांच में यह सामने आया है कि जिस कार पर हमला हुआ, वह सपा के कार्यकर्ता अंकुर पेटल की थी। इस कार को भाजपा की प्रचार सामग्री से इस तरह से सजाया गया था कि देखने में वह भाजपा की गाड़ी लगे।

PM मोदी की रैली के दौरान दंगा कराने की थी सपा की साजिश, साजिशन कराया कार पर हमला: संबित पात्रा

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से करोड़ों रुपए कैश मिलने पर AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि नोटबंदी के बावजूद इतना कैश बिजनेसमैन के घर से कैसे मिला।

PM बताएं, नोटबंदी के बावजूद बिजनेसमैन के घर से 180 करोड़ रुपए कैसे मिले: असदुद्दीन ओवैसी

झारखंड में 26 जनवरी से दुपहिया वाहन वालों को सस्ता पेट्रोल मिलेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घोषणा की है कि सरकार दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 की राहत देगी।

Jharkhand Petrol price: सोरेन सरकार का बड़ा ऐलान- दुपहिया वाहन वालों को 25 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल

उत्तर प्रदेश के अमेठी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ युवक एक बच्ची की पिटाई कर रहे हैं। पुलिस ने 2 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Uttar Pradesh: अमेठी में बच्ची की बेरहमी से पिटाई, वायरल हुआ वीडियो, केस दर्ज

इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कार चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, एसपीजी ने प्रधानमंत्री के काफिले में इस्तेमाल के लिए दो नई कारों को शामिल किया है। इस कार का नाम मर्सडीज मेबैक एस 650 गार्ड है। इस कार को सुरक्षा के लिहाज से काफी मजबूत और खतरों को टालने वाला माना जा रहा है।

उतनी नहीं जितनी बताई जा रही PM मोदी की नई कार की कीमत, सरकार के सूत्रों ने अटकलों को किया साफ 

कानपुर  के इत्र व्यापारी पीयूष जैन खासी सुर्खियों में हैं उन्हें लेकर कहा जा रहा है कि वो सपा से जुड़ें हैं वहीं इस मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि सपा का कोई संबंध नहीं, भाजपा ने गलती से अपने ही व्यवसायी पर छापा मार दिया।

Piyush jain को लेकर अखिलेश यादव बोले-भाजपा ने 'डिजिटल भूल' से अपने ही व्यवसायी पर मारा छापा

महाराष्‍ट्र में बढ़ते कोविड केस के बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि यहां जल्‍द कड़े प्रतिबंधों को लेकर फैसला लिया जाएगा। 15-18 साल की उम्र के बच्‍चों व किशोरों के वैक्‍सीनेशन को लेकर भी उन्‍होंने सरकार का पक्ष रखा।

महाराष्‍ट्र में चिंता बढ़ा रहे हैं बढ़ते कोविड केस, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- जल्‍द होगा कड़े प्रतिबंधों पर फैसला

चीन अपनी महत्‍वाकांक्षी बीआरआई परियोजना के जरिये दुनिया के कई देशों को न केवल कर्ज के जाल में फंसा रहा है, बल्कि पारिस्थितिकी को भी गहरा नुकसान पहुंचा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, BRI परियोजना बेकार खर्च, पारिस्थितिकी के विनाश और भारी कर्ज बोझ का पर्याय बन गई है।

BRI के जरिये छोटे देशों को कर्ज में ही नहीं उलझा जा रहा 'ड्रैगन', पारिस्थितिकी को भी पहुंचा रहा नुकसान

मार्केट कैप के लिहाज से भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में जल्द ही कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। हफ्तों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि रिलायंस के अध्यक्ष और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपने 208 अरब डॉलर के साम्राज्य को संभालने के लिए योजना बनाने में व्यस्त हैं।

किसे मिलेगी रिलायंस की कमान? कंपनी में होने वाला है बड़ा बदलाव!

आंध्र प्रदेश में बीजेपी अध्‍यक्ष ने पार्टी के लिए वोट के बदले सस्‍ती दरों पर शराब मुहैया कराने का वादा किया है। उन्‍होंने 1 एक करोड़ वोट के बदले 70 रुपये में शराब मुहैया कराने और अधिक रकम बचने पर इसकी कीमत घटाकर 50 रुपये कर देने की बात भी कही है।

'बीजेपी को 1 करोड़ वोट दीजिये, हम 70 रुपये में शराब मुहैया कराएंगे', सियासत में ये कैसा वादा?

बिहार की राजनीति में अजब-गजब बयान सामने आते रहते हैं ताजा मामला सामने आया है हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) और बीजेपी के बीच तकरार का, ब्राह्मण जाति (Brahmin) पर पूर्व सीएम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) के बयान के बाद बीजेपी कोटे से नीतीश सरकार में मंत्री नीरज कुमार बबलू ने तीखी टिप्‍पणी कर डाली।

...तो तुरंत गिर जाएगी बिहार की नीतीश सरकार, मांझी को 'राम-राम' जपने की सलाह पर फूटा HAM का गुस्सा

कानपुर में ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर का छापा पड़ने की खबर है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक  इस रेड के दौरान गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स इंटेलिजेंस और आयकर अधिकारियों ने आनंदपुरी में प्रवीण के घर से कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं, करीब तीन करोड़ रुपये की कमेटी से संबंधित दस्तावेजों की बरामदगी की खबर है।

अब ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर का छापा, 3 करोड़ के दस्तावेज जब्त!

देश और दुनिया में कोरोना और ओमीक्रोन के केस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। इस वैश्विक महामारी के संक्रमण को देखते हुए सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ओमीक्रोन वायरस को लेकर एक बार फिर चेतावनी जारी की है।

Omicron Covid variant Updates: दिल्ली में येलो अलर्ट, ठाणे में कोविड-19 के 241 नए मामले

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अत्यधिक ठंड के साथ नए साल का स्वागत करना पड़ सकता है, क्योंकि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति बने रहने की संभावना है।

शीतलहर के बीच नए साल का स्‍वागत! IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें न्‍यू ईयर पर आपके राज्‍य में कैसा रहेगा मौसम

NEET-PG counseling 2021 में देरी के विरोध में हड़ताल का ऐलान करने वाले दिल्‍ली एम्‍स के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स ने जहां केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से इस संबंध में आश्‍वासन मिलने के बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है, वहीं FORDA अध्‍यक्ष ने कहा कि हड़ताल जारी रहेगी। 

NEET-PG counseling 2021: AIIMS के डॉक्‍टर्स ने वापस ली हड़ताल, FORDA अध्‍यक्ष बोले- जारी रहेगा आंदोलन

उत्तर प्रदेश को पहले वाटर स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स की सौगात आगामी गुरूवार को मिलेगी। गोरखपुर में रामगढ़ ताल से लगा यह वाटर स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स प्रदेश का इकलौता ऐसा कॉम्प्लेक्स होगा जिसका निर्माण सार्वजनिक क्षेत्र द्वारा किया गया है। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका लोकार्पण करेंगे।

आज से 2 दिन के गोरखपुर दौरे पर CM योगी आदित्यनाथ, वाटर स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण करेंगे, कई अन्य सौगातें भी देंगे

हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तानी की बड़ी साजिश पर TIME NOW नवभारत WORLD EXCLUSIVE रिपोर्ट लेकर आया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे जर्मनी का SFJ आतंकवादी अपने आकाओं के कहने पर दिल्ली को टारगेट करने की साजिश में जुटा था। 

हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश, SJF आतंकी जसविंदर मुल्तानी का बड़ा खुलासा​

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।