लाइव टीवी

Jammu and Kashmir: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी,दो अलग अलग मुठभेड़ों में जैश ए मोहम्मद के 6 आतंकी ढेर

Updated Dec 30, 2021 | 06:48 IST

Kulgam encounter: जम्मू-कश्मीर के 2 जिलों कुलगाम और अनंतनाग में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में कुल 6 आतंकी मारे गए हैं।

Loading ...
सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, दो अलग अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकी ढेर
मुख्य बातें
  • कुलगाम और अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया
  • मारे गए आतंकियों का संबंध जैश ए मोहम्मद से
  • आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद

Kulhgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया है। प्रतिबंधित आतंकी संगठन JeM के 6 आतंकवादी दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए। मारे गए आतंकवादियों में से 4 की पहचान अब तक (2) पाकिस्तानी और (2) स्थानीय आतंकवादियों के रूप में हुई है। अन्य 2 आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। हमारे लिए एक बड़ी सफलता: आईजीपी कश्मीर  कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

कुलगाम : कुलगाम एनकाउंटर में एक पाक आतंकी समेत 3 आतंकी ढेर. जैश आतंकवादी। 1 एम 4 और 2 एके 47 राइफलें बरामद की गई हैं

अनंतनाग : अनंतनाग मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर. जैश आतंकवादी।

कुलगाम के मिरहमा में हुई थी मुठभेड़
जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 अज्ञात आतंकवादी को ढेर कर दिया गया  था। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि दो स्थानीय आतंकवादी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया गया। अभी तलाश जारी है। एक एम4 और दो एके 47 राइफल बरामद हुई।


गुप्त सूचना के बाद कार्रवाई

वहीं अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में 2 जवान घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली गुप्त सूचना के आधार पर जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इस दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। तलाशी अभियान के दौरान छुपे हुए आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।