लाइव टीवी

दो टुकड़ों में हुआ एयर इंडिया एक्‍सप्रेस का विमान, हेल्‍पलाइन जारी, देखें हादसे की खौफनाक तस्‍वीरें, Video

Updated Aug 08, 2020 | 00:43 IST

Air India express plane crash photos and videos: केरल में विमान हादसे के बाद से कई खौफनाक तस्‍वीरें व वीडियो सामने आए हैं, जिससे जाहिर होता है कि दुर्घटना कितनी भयावह थी।

Loading ...
दो टुकड़ों में हुआ एयर इंडिया एक्‍सप्रेस का विमान, हेल्‍पलाइन जारी, देखें हादसे की खौफनाक तस्‍वीरें, Video
मुख्य बातें
  • दुबई से कालीकट आ रहा विमान केरल में हादसे का शिकार हो गया
  • विमान हादस में 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 120 घायल हो गए हैं
  • विमान में सवार यात्रियों के परिजनों के लिए हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं

कोझिकोड : केरल के मलाप्‍पुरम में हुए विमान हादसे में 17 लोगों की जान चली गई, जबकि 120 घायल हुए हैं। घायलों में से 12 की हालत नाजुक बताई जा रही है। विमान दुबई से कालीकट आ रहा था, जब रनवे पर लैंडिंग के दौरान यह फिसलकर खाई में जा गिरा। हादसे के वक्‍त विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और केबिन क्रू के पांच सदस्य सवार बताए जा रहे हैं।

विमान कोझ‍िकोड से करीब 28 किलोमीटर दूर मलाप्पुरम जिले के कारीपुर स्थित कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हुआ, जहां का रनवे टेबलटॉप बताया जा रहा है। टेबलटॉप रनवे उसे कहा जाता है, जहां एयरपोर्ट ऊंचाई पर स्थित होता है और उसके एक या दोनों तरफ गहरी ढाल होती है। ऐसे एयरपोर्ट्स पर लैंडिंग और उड़ान दोनों जोखिमभरा होता है।

यहां विमान लैंडिंग के दौरान फिसलकर खाई में जा गिरा। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण यहां रनवे पर फिसलन थी, जिसके कारण विमान दुर्घटना का शिकार हुआ।

हादसे में विमान का अगला हिस्‍सा बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हुआ। विमान दो टुकड़ों में टूट गया। हालांकि राहत की बात यह रही कि हादसे के बाद इसमें आग नहीं लगी, वरना अधिक लोगों की जान जा सकती थी।

हादसे के तत्‍काल बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिए गए हैं। एनडीआरएफ और स्‍थानीय प्रशासन की बचाव टीम मौके पर मौजूद है, जहां से घायलों को जल्‍द से जल्‍द नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

हादसे के बाद विमान में सवार लोगों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575 और 0495- 2376901 जारी किए गए हैं।

केरल के सीएम पिनराई विजयन अधिकारियों को बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। दुर्घटना स्‍थल पर अब भी तेज बारिश हो रही है, जिसे तस्‍वीरों में साफ देखा जा सकता है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्‍यमंत्री से बात की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।