लाइव टीवी

अमित शाह के बंगाल दौरे का आज दूसरा दिन, पहले दिन ममता बनर्जी को घेरा, TMC के कई दिग्‍गज बीजेपी के हुए

Updated Dec 20, 2020 | 00:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में बीजेपी की एक रैली को संबोधित किया, जिस दौरान उन्‍होंने ममता बनर्जी को सीधी चुनौती दी तो उनके मंच से 'जय श्री राम' के नारे भी लगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
'दीदी' को शाह की चुनौती, मंच से लगे 'जय श्रीराम' के नारे
मुख्य बातें
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं
  • अमित शाह की उपस्थिति में TMC के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए
  • उन्‍होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी 200 सीटें जीतकर अगली सरकार बनाएगी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी समझे जा रहे पार्टी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी सहित टीएमसी के कई दिग्‍गज नेता शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए। इस दौरान बीजेपी के दिग्‍गज नेता अमित शाह ने ममता बनर्जी को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीधी चुनौती दी तो उनके मंच से 'भारत माता की जय' और 'जय श्रीराम' के नारे भी लगे।

अमित शाह के बंगाल दौरे का रविवार को दूसरा दिन है। वह शनिवार को राज्‍‍‍य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। पहले ही दिन कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद उन्‍होंने मिदनापुर में आयोजित बीजेपी की एक रैली को संबोधित किया, जब उन्‍होंने टीएमसी नेता व बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को सीधी चुनौती देते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी यहां 200 सीटें जीतकर सरकार बनाएगी। उन्‍होंने टीएमसी के उन नेताओं को 'बड़बोला' करार दिया, जिन्‍होंने पिछले कुछ दिनों में बयान दिया कि बीजेपी राज्‍य में जीत दर्ज नहीं कर सकती। उन्‍होंने ऐसे नेताओं को 2019 के लोकसभा चुनाव की भी याद दिलाई, जिसमें बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की।

'चुनाव आने तक अकेली रह जाएंगी दीदी'

अमित शाह की उपस्थिति में शनिवार को टीएमसी के 11 विधायक, एक सांसद और एक पूर्व सांसद बीजेपी में शामिल हो गए। ममता बनर्जी के इन आरोपों पर कि बीजेपी उनकी पार्टी के सदस्‍यों को तोड़ने की कोशिश कर रही है, अमित शाह ने कहा, 'मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि जब आपने टीएमसी के गठन के लिए कांग्रेस छोड़ी थी, तब क्‍या वह दल बदल नहीं था?' बीजेपी के कद्दावर नेता ने कहा कि यह तो महज शुरुआत है। चुनाव आने तक ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस में केवल अकेली बचेंगी। उन्‍होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है।

बंगाल की रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी अपने भतीजे को राज्‍य का अगला मुख्यमंत्री बनाना सुनिश्चित करने के प्रयास में व्यस्त हैं। पश्चिम बंगाल की जनता से बीजेपी को पांच साल का वक्‍त देने की मांग करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'आपने तीन दशक कांग्रेस को, 27 साल कम्युनिस्टों को और 10 साल ममता दीदी को दिए। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 5 साल दीजिए, हम बंगाल को 'सोनार बांग्ला' बनाएंगे। शाह के संबोधन के आखिर में मंच से 'भारत माता की जय' और 'जय श्रीराम' के नारे भी लगे। रैली स्‍थल पर लोगों का हुजूम नजर आया, जबकि टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी मंच पर अमित शाह की बगल में बैठे नजर आए। उन्‍होंने अमित शाह के पैर भी छुए और फिर बीजेपी का झंडा लहराया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।