लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर कठुआ में क्रैश, एक पायलट शहीद, एक घायल 

Updated Jan 26, 2021 | 00:15 IST

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को सेना का एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर (AHL) 'ध्रुव' आपात स्थिति में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा हुआ है कठुआ के लखनपुर के पास भारतीय सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। हेलिकॉप्टर दुर्घटना में दो पायलट घायल हो गए हैं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक पायलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया एसएसपी कठुआ शैलेंद्र मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है।

कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने  बताया कि पठानकोट से आ रहा हेलीकॉप्टर जिले की लखनपुर बेल्ट में सैन्य क्षेत्र में आपात स्थिति में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा कि घटना में हेलीकॉप्टर के दो पायलट घायल हो गए थे उन्हें सेना के अस्पताल ले जाया गया  जहां एक पायलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

एक रक्षा प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है। रुटीन पैट्रोलिंग पर निकले हेलिकॉप्टर ने पठानकोट से उड़ान भरी थी।

बताया जा रहा है कि  हेलीकॉप्टर हाई ट्रांस्मिशन लाइन की तारों से टकराता हुआ सफेदे के पेड़ों के बीच जा गिरा जिसके बाद उसने आग पकड़ ली। हेलिकॉप्टर में सवार दोनों घायल पायलटों को बाहर निकालने के बाद उन्हें सैन्य अस्पताल पठानकोट रेफर कर दिया गया  बाद में एक पायलट की इलाज के दौरान मौत हो गई वहीं एक का इलाज जारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।