लाइव टीवी

Assam floods: काजीरंगा में बाढ़ से हुई तबाही पर स्तब्ध हैं प्रिंस विलियम और केट मिडलटन

Updated Jul 24, 2020 | 18:46 IST

Assam floods: प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन ने असम में आई विनाशकारी बाढ़ से काजीरंगा नेशनल पार्क में मची तबाही को लेकर उद्यान के निदेशक को पत्र लिखा है।

Loading ...
असम में बाढ़ का कहर
मुख्य बातें
  • इस साल तीन बार बाढ़ आने से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पर बहुत बुरा असर पड़ा है
  • यहां 12 गैंडों समेत 123 जानवर जानवर मर गए हैं

गुवाहाटी: प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन ने बाढ़ में असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के बुरी तरह तबाह हो जाने पर चिंता और निराशा प्रकट की है। इस साल तीन बार बाढ़ आने से इस उद्यान पर बहुत बुरा असर पड़ा है। फिलहाल उसके 92 फीसद क्षेत्र जलमग्न हैं तथा 12 गैंडों समेत 123 जानवर जानवर मर गए हैं। बहुत सारे लोगों की आजीविका भी प्रभावित हुई है।

उद्यान के निदेशक पी शिवकुमार को भेजे पत्र में ड्यूक और डचेस ऑफ कैम्ब्रिज ने कहा कि मानसून की बाढ़ से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और उसके वन्यजीवों की हुई तबाही से उनका हृदयव्यथित है। प्रिंस विलियम ने पत्र में लिखा है, 'हमारी काजीरंगा की अप्रैल 2016 की यात्रा की खुशी की यादें हैं और जो कुछ हुआ है, उससे हम स्तब्ध हैं।' उद्यान के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह पत्र मीडिया को उपलब्ध कराया। 

प्रिंस विलियम ने लिखा है कि एक सिंग वाले गैंडों समेत इतने जानवरों की मौत बिल्कुल विचलित करने वाली है। उन्होंने कहा, 'हमें अपनी यात्रा से मालूम है कि काजीरंगा के सभी समर्पित कर्मी उद्यान के वन्यजीवों की देखरेख में लगे रहते हैं और हम बस कल्पना ही कर सकते हैं कि यह कितना मुश्किल भरा दौर है।' उद्यान के निदेशक ने इस पत्र को मनोबल बढ़ाने वाला बताया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।