लाइव टीवी

Lockdown in Bengaluru: अब बेंगुलुरु में एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन, 14 जुलाई से होगा शुरू

Updated Jul 11, 2020 | 21:59 IST

कोरोन वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कर्नाटक के बेंगलुरु में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगने जा रहा है। यह लॉकडाउन इस बार एक हफ्ते का होगा जो 14 जुलाई से शुरू होगा।

Loading ...
एक सप्ताह के लिए बेंगलुरु शहर और बेनागुरु ग्रामीण कुल लॉकडाउन। 14 जुलाई की रात 8 बजे से शुरू होकर 23 जुलाई शाम 5 बजे तक
मुख्य बातें
  • बेंगलुरु में कोरोना वायरस के मामलों में तेज गति से हो रही है बढ़ोत्तरी
  • बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाने का लिया फैसला
  • बेंगलुरु में अभी तक कोरोना वायरस के 10 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं सामने

बेंगलुरु: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु शहर और बेंगलुरु ग्रामीण में एक हफ्ते का  संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। यह लॉकडाउन 14 जुलाई की रात 8 बजे से शुरू होकर 22 जुलाई सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। इस बारे में सरकार ने एक विस्तृत आदेश जारी कर दिया है। जिसमें लॉकडाउन के दौरान किन-किन गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी उसका जिक्र किया गया है। इस अवधि के दौरान जरूरी सेवाओं को लॉकडाउन में छूट दी गई है वहीं अन्य सेवाओं को बंद किया गया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'कोरोना वायरस (कोविड 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बेंगलुरु शहर और ग्रामीण जिलों में 14 जुलाई को रात 8 बजे से 22 जुलाई सुबह 5 बजे तक पूरी तरह से लॉकडाउन जारी रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को इस लॉकडाउन के दायरे से बाहर रखा गया है।'

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कोविड मामलों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए विशेषज्ञों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए, सरकार ने मंगलवार, 14 जुलाई को सुबह 8 बजे से 7 दिनों के लिए बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है। सोमवार को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। दूध, सब्जियां, फल, दवाएं और किराने का सामान सहित सभी आवश्यक सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी। मैं लोगों से सरकार के साथ सहयोग करने, सभी दिशानिर्देशों का पालन करने, सभी एहतियाती कदम उठाने और महामारी को रोकने में हमारी मदद करने की अपील करता हूं

दरअसल बेंगलुरु शहर में शनिवार को कोरोना वायरस के 1447 नए मामले सामने आए हैं और इनकी संख्या बढ़कर अब 11,687 तक हो गई है। इसी महीने की शुरूआत से शहर में कोरोना के मामलों में जबरदस्त बढोत्तरी हुई है। 9 जुलाई को बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) द्वारा जारी नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, शहर में 3,181 कंटेंमेंट जोन थे। बेंगलुरु में पिछले कुछ दिनों में हर दिन 1,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

इससे पहले कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री सी एन अश्वत्थ नारायण ने शनिवार को स्पष्ट किया कि सरकार ने अब तक लॉकडाउन लागू करने पर कोई निर्णय नहीं किया है। उन्होंने कहा था कि कोविड​​-19 मामलों में बढ़ोत्तरी के मद्दनेजर यदि आवश्यक हुआ तो आवश्यक कदम उठाया जाएगा। आपको बता दें कि अनलॉक के दूसरे चरण में राज्य सरकार ने कर्नाटक में पांच जुलाई से दो अगस्त तक हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।