लाइव टीवी

CWC की बैठक में कांग्रेस करेगी भविष्य पर चिंतन, तो नवजोत सिंह सिद्धू करेंगे पंजाब सीएम भगवंत मान से मुलाकात

Updated May 08, 2022 | 23:11 IST

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस पार्टी की  CWC की बैठक हो रही है। जिसमें पार्टी के भविष्य को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। उधर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पंजाब के पुनरुद्धार के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब सीएम भगवंत मान से मुलाकात करेंगे।

चंडीगढ़ (पंजाब) : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात उस दिन हो रही है जिस दिन कांग्रेस की टॉप फैसला लेने वाली संस्था CWC की बैठक AICC मुख्यालय में होगी। कांग्रेस पार्टी भविष्य की रणनीति पर विचार विमर्श करेगी। सिद्धू पंजाब की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे। मान के साथ सिद्धू की मुलाकात ऐसे समय में होगी जब पंजाब के AICC प्रभारी हरीश चौधरी ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है। चौधरी ने सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति में शिकायत की और उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

चौधरी की शिकायत में कहा गया है कि नवंबर से अब तक पंजाब में पार्टी के मामलों के प्रभारी होने के नाते, मेरा मानना है कि सिद्धू ने कांग्रेस सरकार के कामकाज की लगातार आलोचना करते हुए इसे भ्रष्ट बताया और शिरोमणि अकाली दल के साथ हाथ मिलाया। चौधरी की शिकायत में कहा गया है कि चूंकि पार्टी चुनाव लड़ रही थी, सिद्धू के लिए ऐसी मिसाल कायम करना अनुचित था। सिद्धू को इस तरह की गतिविधियों से बचने की मेरी बार-बार सलाह के बावजूद, उन्होंने सरकार के खिलाफ बोलना जारी रखा।

राजस्थान के उदयपुर में  CWC की बैठक 9 मई को यहां  AICC मुख्यालय में बैठक होगी, जिसमें विचार-मंथन सत्र के एजेंडे के साथ-साथ पार्टी की भविष्य की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इसे 'चिंतन शिविर' नाम दिया गया है। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्विटर पर कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के मामलों पर चर्चा करने के लिए चंडीगढ़ में कल शाम 5:15 बजे सीएम भगवंत मान से मुलाकात करेंगे। पंजाब का पुनरुत्थान केवल एक ईमानदार सामूहिक प्रयास से ही संभव है।

हाल ही में पांच राज्यों में हार के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में पार्टी के अध्यक्षों से इस्तीफा देने को कहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।