लाइव टीवी

आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ा दीप सिद्धू, लाल किले पर हिंसा भड़काने का है आरोप 

Updated Feb 09, 2021 | 09:52 IST

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर प्रदर्शनकारियों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार हो गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

Loading ...
आखिरकार दीप सिद्धू हुआ गिरफ्तार, लाल किले पर हिंसा भड़काने का है आरोप।
मुख्य बातें
  • गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर प्रदर्शनकारियों को हिंसा के लिए उकसाने का है आरोप
  • घटना के बाद से फरार था सिद्धू, फेसबुक के जरिए जारी कर रहा था अपना वीडियो
  • पिछले दिनों पंजाब और दिल्ली में पुलिस ने की छापेमारी लेकिन हत्थे नहीं चढ़ पाया था सिद्धू

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर प्रदर्शनकारियों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार हो गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर जमकर उत्पात मचाया। यहां प्रदर्शनकारी लाल किले की प्राचीर पर चढ़ गए और वहां एक धार्मिक झंडा फहराया। यहां प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर हमले हुए और परिसर में तोड़फोड़ की गई। इस हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने सिद्धू के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। 

घटना के बाद से फरार था सिद्धू  
सिद्धू पर आरोप है कि उसने प्रदर्शनकारियों को लाल किले पर हिंसा करने के लिए उकसाया। 26 जनवरी की घटना के बाद से वह फरार था। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही थी लेकिन वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रहा था। इस दौरान उसने फेसबुक पर अपना वीडियो पोस्ट कर खुद को बेगुनाह होने का दावा किया। 

आरोपियों के सिर पर दिल्ली पुलिस का इनाम
दिल्ली पुलिस ने सिद्ध और तीन अन्य आरोपियों जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह एवं गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी कराने वाले को एक लाख रुपए इनाम की घोषणा की। यही नहीं, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह के सिर पर भी 50-50 हजार रुपए का इनाम है। 
फरार होने के बावजूद सिद्धू फेसबुक के जरिए लगातार वीडियो मेसेज जारी कर रहा था। दिल्‍ली पुलिस ने पिछले दिनों दावा किया था कि वह अपनी एक करीबी मित्र के जरिए सोशल मीडिया पर वीडियो डाल रहा था।

कई जगहों पर हुई छापेमारी
सिद्धू को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम पिछले दिनों पंजाब और राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने 44 से ज्यादा एफआईआर दर्ज किया है और 127 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। 36 वर्षीय अभिनेता ने फेसबुक पर पोस्ट अपने एक वीडियो में दावा किया कि गणतंत्र दिवस के दिन लोग दिल्ली की सीमाओं की तरफ से लाल किले की तरफ पहुंचना शुरू हुए। उसने कहा कि कई लोगों ने पहले से तय मार्ग का पालन नहीं किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।