लाइव टीवी

Delhi NCR Traffic: DND और कालिंदी कुंज में लगा भारी ट्रैफिक जाम, केवल पास वालों को नोएडा जाने की इजाजत

Updated May 18, 2020 | 15:15 IST

लॉकडाउन -4 के पहले दिन ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर काफी कंफ्यूजन देखने को मिला जिस वजह से डीएनडी और कालिंदी कुंज पर लंबा जाम लग गया।

Loading ...
Delhi NCR Traffic: DND और कालिंदी कुंज में लगा ट्रैफिक जाम
मुख्य बातें
  • सोमवार सुबह दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं
  • पुलिस केवल वैलिड पास वालों को ही बॉर्डर पार करने की दे रही है अनुमित
  • पुलिस ने लोगों से डीएनडी और कालिंदी कुंज मार्ग पर यात्रा करने से बचने की दी सलाह

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन 4.0 की घोषणा के बाद आज दिल्ली और नोएडा बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया। दरअसल केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन 4 को लेकर जो अधिसूचना जारी हुई है उसके मुताबिक, निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर राज्यों की परस्पर सहमति से अंतरराज्यीय बस सेवाओं की इजाजत दी गई है। इसे लेकर लोगों में अभी भी कंफ्यूजन है। उत्तर प्रदेश पुलिस केवल नोएडा जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किए गए 'पास' वाले वाहनों को हो यहां से जाने की अनुमति दे रही है।

पुलिस की लोगों से अपील

दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी तथा कालिंदी कुंज पर सैकड़ों की संख्‍या में कारें रेंगती नजर आईं। दरअसल पुलिस यात्रा कर रहे हर वाहन की बारीकी से जांच कर रही थी। पुलिस के मुताबिक नोएडा केवल उन्हीं वाहनों को आने दिया जा रहा है जिनके पास वैलिड पास है। ट्रैफिक जाम को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को कालिंदी कुंज और डीएनडी मार्ग परयात्रा करने से बचने की सलाह दी है।

गुरुग्राम बॉर्डर पर भी जाम

 दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर भी आज सुबह भारी ट्रैफिक जाम देखा गया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 17 मई को कोरोनोवायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया। केंद्र सरकार के आदेश में कहा गया है, 'सभी राज्य आपसी सहमति के आधार पर यात्री वाहनों और बसों को एक राज्य से दूसरे राज्य में आने-जाने की अनुमति दे सकते हैं। इसके लिए दोनों राज्यों की सहमति जरूरी होगी। कंटेनमेंट जोन में यात्रा की अनुमति नहीं होगी।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।