लाइव टीवी

शौक बड़ी चीज है! दिल्ली में आज से 70 फीसदी महंगी मिल रही शराब, खरीदने के लिए सुबह से लगी लाइन

Updated May 05, 2020 | 11:00 IST

liquor shops in Delhi: दिल्ली में शराब खरीदने के लिए लोग दुकाने खुलने से पहले ही दुकानों के आगे जुट गए। शराब की दुकानों के आगे लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ये तस्वीर 4 मई की है
मुख्य बातें
  • दिल्ली में शराब की दुकानों को खुले हुए आज दूसरा दिन है
  • पहले दिन लोगों ने शराब खरीदने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया
  • दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 फीसदी 'कोरोना स्पेशल फीस' लगा दी है

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज से शराब पहले की तुलना में काफी महंगी मिल रही है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 फीसदी 'स्पेशल कोरोना फीस' लगा दी है। इससे आज से दिल्ली में शराब एमआरपी से 70 फीसद अधिक मंहगे दर पर मिल रही है। शराब महंगी हो या ना इसे खरीदने वालों में कमी नहीं हो रही है। ये इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि आज सुबह से ही दिल्ली में शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लाइनें लग गईं। दुकान खुलने से पहले ही ये लोगों की लंबी लाइन लग गईं। 

कई जगह से तस्वीरें सामने आई हैं, जहां लोग शराब खरीदने के लिए लोग लंबी-लंबी लाइनों में लगे हैं। हालांकि इस बार लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले सोमवार को जब 40 दिन बाद शराब की दुकानें खोली गईं तो स्थिति काफी खराब हो गई। दुकानों के आगे लंबी-लंबी लाइनें लग गईं और लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। कई जगह स्थिति बिगड़ गई जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। बाद में शराब की दुकानें भी बंद करा दी गईं। 

ठेकों के बाहर उमड़ी पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन इलाकों से लॉकडाउन रियायतें वापस ले ली जाएगीं, जहां के लोग सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि यह दुखद है कि लोग कुछ दुकानों पर छह फुट या दो मीटर की अनिवार्य दूरी नहीं रख रहे थे। दुकानें बंद नहीं हो रही हैं। हमें सख्त कदम उठाने होंगे। हम सभी को जिम्मेदार नागरिकों की तरह आचरण करना होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।