लाइव टीवी

Bengaluru Earthquake? भूकंप या कुछ और, बेंगलुरु में सुनी गई अजीबो-गरीब आवाज

Updated May 20, 2020 | 15:17 IST

Bengaluru Earthquake? शहर के पूर्वी इलाकों में बुधवार को एक अजीबो-गरीब आवाज सुनने को मिली है। एजेंसियां इस आवाज के बारे में पता करने में जुटी हैं।

Loading ...
बेंगलुरू में सुनी गई 'गड़गड़ाहट' की आवाज। तस्वीर सौजन्य-https://pixabay.com/
मुख्य बातें
  • बेंगलुरु के कई भागों में सुनी गई 'गड़गड़ाहट' की आवाज
  • क्या यह आवाज भूकंप की थी! सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं जांच
  • लोगों का कहना है कि ऐसा लगा कि विमान ने उनके पास से उड़ान भरी हो

बेंगलुरु : शहर के पूर्वी इलाकों में बुधवार को एक अजीबो-गरीब आवाज सुनने को मिली है। एजेंसियां इस आवाज के बारे में पता करने में जुटी हैं। क्या यह भूकंप की आवाज थी, इस बारे में अभी कुछ स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है लेकिन सूत्रों का कहना है कि यह अजीबो-गरीब आवाज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, कल्याण नगर, एमजी रोड, मराठाहल्ली, ह्वाइटफील्ड, सरजापुर, इलेक्ट्रानिक सिटी से लेकर हेब्बागोडी तक सुनी गई। सुरक्षा एजेंसियां इस आवाज के स्रोत के बारे में पता कर रही हैं।

इस बीच ह्वाइटफील्ड डिवीजन के डीसीपी एमएन अनुचेत ने कहा कि पूर्वी बेंगलुरू में आज एक अजीब सी आवाज सुनी गई। उन्होंने कहा, 'हम इस आवाज के स्रोत के बारे में पता कर रहे हैं। हमने ह्वाइटफील्ड एरिया की तलाशी ली है लेकिन वहां पर किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।' 'गड़गड़ाहट' जैसी आवाज सुनने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकलने लगे।

इससे पहले इस आवाज के बारे में शहर के कमिश्नर भास्कर राव ने कहा कि इस घटनाक्रम में कोई क्षति होने की खबर नहीं है। हमें भी इस आवाज के बारे में जानकारी मीडिया के जरिए मिली। अधिकारी ने कहा कि 100 नंबर पर भी किसी तरह के नुकसान की शिकायत नहीं आई है। एयर फोर्स कंट्रोल रूम से भी इस आवाज के बारे में पता करने के लिए कहा गया है। 

सूत्रों का कहना है कि यह आवाज भूकंप की नहीं है क्योंकि सेस्मोमीटर पर किसी तरह के धरती के कंपन को दर्ज नहीं किया गया। यह अज्ञात स्रोत से आई आवाज थी। लोगों का कहना है कि गड़गड़ाहट की आवाज इतनी तीव्र थी कि खिड़कियों में लगे शीशे के दरवाज हिल गए। लोगों का कहना है कि ऐसा लगता है कि उनके पास से किसी सुपरसोनिक विमान ने उड़ान भरी। विमान के उड़ने से आने वाली ध्वनि की तरह यह आवाज थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।