लाइव टीवी

Azam Khan के लिए समाजवादी पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष से की अपील, मानवीय आधार पर जेल से दिलाएं आजादी

Updated May 20, 2020 | 15:10 IST

Azam khan in sitapur jail: 80 से ज्यादा मुकदमों का सामना कर रहे समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं।

Loading ...
समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान जेल में बंद हैं
मुख्य बातें
  • फर्जीवाड़ा और दूसरे मामलों में परिवार समेत सीतापुर जेल में बंद हैं आजम खान
  • मानवीय आधार पर एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी की रिहाई की मांग की थी
  • विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने स्पीकर को औपचारिक आवेदन दिया।

नई दिल्ली। सरकार में जब वो थे तो उनके शब्द ही आदेश होते थे। सरकार में जब वो थे तो किसी की गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं करते थे। लेकिन समय बदला, राजनीति का मिजाज बदला और यूपी की सियासत का चेहरा भी बदला तो जनाब के लिए मुश्किलों का दौर शुरू हो गया। यहां हम बात समाजावादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की कर रहे हैं। 80 से ज्यादा मुकदमों का सामना वो कर रहे हैं और इस समय पत्नी संग जेल में है। उनकी पार्टी के नेताओं ने  विधासभा अध्यक्ष से कुछ प्रार्थना की है। 

समाजवादी पार्टी की तरफ से औपचारिक अपील
समाजवादी पार्टी के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि मानवीय आधार पर ईद में शामिल होने के लिए उन्हें जेल से रिहा कर देना चाहिये।इस संबंध में नेता प्रतिपक्ष की तरफ से औपचारिक निवेदन किया गया है। बता दें कि जमीन पर अवैध कब्जा, 420 और दूसरे मामलों में आजम खान उनती पत्नी तंजीन फातिमा और विधानसभा के लिए अयोग्य ठहराए गए विधायक अब्दुल्ला आजम पिछले कई महीनों से जेल में हैं। 

अखिलेश यादव भी कर चुके हैं रिहाई की अपील
बता दें कि हाल ही में इस तरह की खबरें आई थीं कि जेल में आजम खान की पत्नी फिसल गई और उनके हाथों में फ्रैक्चर हो गया था। इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी रिहाई की मांग की थी। उन्होंने कहा कि आजम खान कोई पेशेवर अपराधी नहीं हैं। उनके मामलों में जांच पूरी हो चुकी है, सभी कागजाक एजेंसियों के पास है ऐसे में जांच प्रभावित होने का भी विषय नहीं है, लिहाजा जेल से जमानत पर रिहा कर देना चाहिये। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।