लाइव टीवी

#Unite2FightCorona: कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी ने छेड़ा 'जन आंदोलन', बोले-एकजुट होकर इसे हराएंगे    

Updated Oct 08, 2020 | 10:00 IST

Narendra Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, 'भारत में कोरोना से लड़ाई में लोगों की भूमिका प्रमुख है। इस लड़ाई को कोरोना वॉरियर्स ने मजबूती दी है। हमारे सामूहिक प्रयासों से लोगों को जीवनदान मिला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी ने छेड़ा 'जन आंदोलन', बोले-एकजुट होकर इसे हराएंगे।
मुख्य बातें
  • कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी ने नए सिरे से जंग शुरू करने की अपील की
  • पीएम ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स के चलते इस मुहिम को मिली मजबूती
  • लोगों से मास्क पहनने, हाथ धोने और 'दो गज की दूरी' का पालन करने की अपील

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के खिलाफ नए सिरे से अभियान की शुरुआत की है। पीएम मोदी ने गुरुवार को कहा कि देश में लोगों को कोरोना से लड़ाई लड़नी है और इसके खिलाफ उन्हें एकजुट होना होगा। कोविड-19 संकट के खिलाफ लोगों को जागरूक करते हुए पीएम ने कहा कि करोना वॉरियर्स की वजह से इस महामारी से लड़ने में देश को ताकत मिली है। इस संकट को टालने के लिए अपनी मुहिम को पहले की तरह जारी रखने की पीएम ने लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयासों से ही कोरोना महामारी से नागरिकों की सुरक्षा की जा सकती है। 

कोरोना के खिलाफ पीएम ने किए कई ट्वीट
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, 'भारत में कोरोना से लड़ाई में लोगों की भूमिका प्रमुख है। इस लड़ाई को कोरोना वॉरियर्स ने मजबूती दी है। हमारे सामूहिक प्रयासों से कई लोगों को जीवनदान मिला है। हमें इस मुहिम को आगे जारी रखते हुए इस वायरस से लोगों की सुरक्षा करनी है।' पीएम ने हैशटैग के साथ 'यूनाइट 2 फाइट कोरोना' की मुहिम चलाई है। साथ ही पीएम ने लोगों से मास्क पहनने, हाथ धोने और 'दो गज की दूरी' का पालन करने की अपील की है। 

कोविड-19 प्रोटोकॉल पालन करने की अपील
अपने एक अन्य ट्वीट में पीएम ने कहा, 'यूनाइट 2 फाइट कोरोना! के लिए हम तैयार हो जाएं। हम मास्क पहनना, हाथ धोना और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना याद रखें। हम एकजुट होकर ही इस महामारी से जीत पाएंगे। हम साथ मिलकर कोविड-19 को हरा पाएंगे।' इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने एक ट्वीट में कहा कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। गत मई महीने में महामारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 50 हजार थी जो अक्टूबर में बढ़कर 57 लाख हो गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में रोजाना करीब 75,000 लोग इस महामारी से ठीक हो रहे हैं। 

कोरोना के नए मामलों में कमी आई
पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है लेकिन कुछ राज्यों में कोरोना के नए केस तेजी के साथ बढ़े हैं। बुधवार की सुबह तक देश में एक दिन में कोविड-19 के 72,049 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 67,57,131 हो चुकी है। बुधवार की सुबह तक उसके पिछले 24 घंटों में होने वाले मौतों की संख्या 986 थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।