लाइव टीवी

Jalalabad Jail Attack:जलालाबाद जेल अटैक केस में ISIS ने जारी की तस्वीर, एक आतंकी का संबंध केरल से

Updated Aug 04, 2020 | 18:04 IST

अफगानिस्तान के जलालाबाद जेल अटैक केस में आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक तस्वीर जारी की है। उस तस्वीर में एक शख्स केरल का है जो आतंकी हमले में शामिल था।

Loading ...
एक आतंकी पहचान केरल से
मुख्य बातें
  • रविवार को अफगानिस्तान में जलालाबाद जेल पर आईएस के आतंकियों ने किया था हमला
  • आईएसआईएस ने आतंकियों की तस्वीर जारी की जिसमें एक की पहचान केरल से
  • जलालाबाद जेल अटैक में तीन भारतीयों के शामिल होने का आईएसआईएस ने किया दावा

नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने मंगलवार को अफगानिस्तान में जलालाबाद जेल हमले के हमलावरों की एक तस्वीर जारी की जो जलालाबाद जेल पर हुए हमले में शामिल थे। आईएसआईएस के बयान के मुताबिक हमले के लिए तीन भारतीय, एक पाकिस्तानी, 3 अफगान और तीन ताजिक आतंकवादी जिम्मेदार थे।

केरल का रहने वाला है कालुकेतिया पुरील इजास
आतंकवादियों में से एक की पहचान केरल के कासरगोड से एक कालुकेतिया पुरील इजास के रूप में हुई है। यह हमला रविवार रात को हुआ था जब अफगान बलों और तालिबान के बीच संघर्ष विराम अभी भी लागू था। आतंकियों के खिलाफ जमीनी लड़ाई का जायजा लेने के लिए जलालाबाद पहुंचे अफगान सेना के प्रमुख जनरल यासीन ज़िया ने कहा कि सभी 10 हमलावरों को सुरक्षा बलों ने बेअसर कर दिया। हमले में कम से कम 48 लोग घायल हो गए थे, जबकि 29 अन्य लोग मारे गए थे।  

आतंकियों के खिलाफ लड़ाई हुई तेज
अफगान सेना के प्रमख का कहना है कि आईएस के दावे पर जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। लेकिन अफगान सेना की मुहिम आईएस के खिलाफ पहले की तरह चलती रहेगी। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप आतंकी हमलों की संख्या देखें तो उनमें कमी आई है। अफगानिस्तान की जमीन से आतंकियों के पैर उखड़ रहे हैं और उसका असर इस तरह की घटनाओं में दिखाई दे रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।