लाइव टीवी

कतर से निर्वासित जैश आतंकी दिल्‍ली में गिरफ्तार, पाकिस्‍तानी आकाओं के लिए जुटाता था धन

Updated Feb 05, 2021 | 16:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियों में वांछित जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी को दिल्‍ली में गिरफ्तार किया गया है। वह पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के लिए धन जुटाने का काम करता था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कतर से निर्वासित जैश आतंकी दिल्‍ली में गिरफ्तार, पाकिस्‍तानी आकाओं के लिए जुटाता था धन

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिलली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी मुनीब सोफी को गिरफ्तार किया गया है। वह कतर में रहकर पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के लिए काम कर रहा था। लेकिन कतर से उसे निर्वासित कर दिया गया, जिसके बाद नई दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

जम्‍मू कश्‍मीर के बिजबेहरा इलाके से ताल्‍लुक रखने वाला मुनीब सोफी जैश ए मोहम्‍मद के पाकिस्‍तानी आतंकी वलीद भाई के लिए काम करता था, जिसे सुरक्षा बलों ने बीते साल कुलगाम में मार गिराया था। मुनीब जैश-ए-मोहम्‍मद के लिए फंड जुटाने के लिए काम करता था। वह विदेश में जैश के ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करता था और उन्‍हें आतंकी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराता था।

काफी समय से वांछित था मुनीब

कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे लेकर लुकआउट नोटिस जारी किया था। पुलिस के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्‍मद के लिए काम करने वाले कई ओवरग्राउंड वर्कर कश्‍मीर के विभिन्‍न जिलों में पाकिस्‍तान स्थित इस आतंकी संगठन के लिए धन उगाही का काम करते थे। ये लोग इसे मुनीब अहमद सोफी को भेजते थे, जो कतर में रहता था।

मुनीब का पाकिस्‍तान के रहने वाले जैश-ए-मोहम्‍मद आतंकी वहीद से संपर्क था, जो वहां हथियार व बारूद खरीदने तथा अन्‍य आतंकी गतिविधियों में इनका इस्‍तेमाल करता था। मुनीब पाकिस्‍तान में जैश-ए-मोहम्‍मद के कई अन्‍य आतंकियों के संपर्क में भी था, जिनके लिए वह कतर में रहते हुए आतंकी फंडिंग जुटाता थ। इस मामले में वह काफी समय से वांछित था और कुलगाम पुलिस को अब उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।