लाइव टीवी

Delhi violence: दिल्‍ली पुलिस से खफा जावेद अख्‍तर, ताहिर हुसैन की फैक्‍ट्री सील करने पर उठाए सवाल

Updated Feb 27, 2020 | 22:06 IST

Javed Akhtar on delhi police: नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली में सीएए को लेकर भड़की हिंसा के बीच जावेद अख्‍तर ने पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े किए हैं, जिसके लिए सोशल मीडिया पर उन्‍हें आलोचना भी झेलनी पड़ रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Delhi violece: दिल्‍ली पुलिस से खफा जावेद अख्‍तर, ताहिर हुसैन की फैक्‍ट्री सील करने पर उठाए सवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्‍ली के उत्‍तर-पूर्वी इलाके में सीएए को लेकर दो समूहों के बीच झड़प के बाद भड़की हिंसा पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस बीच गीतकार जावेद अख्तर ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते दिल्‍ली पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए हैं। अख्‍तर की यह प्रतिक्रिया आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की दुकान सील किए जाने के बाद आई है, जिसमें उन्‍होंने कहा क‍ि हिंसा में कई लोगों की जान गई और उनके घर जला दिए गए, लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक व्‍यक्ति की दुकान सील की और उसे ढूंढ रही है।

अख्‍तर ने किया ट्वीट
ताहिर की फैक्‍ट्री सील किए जाने के बाद दिल्‍ली पुलिस पर तंज करते हुए जावेद अख्‍तर ने ट्वीट कर कहा, 'कई लोग मारे गए, कई घायल हुए, कई घर जला दिए गए, कई दुकानें लूट ली गईं और कई बेघर हो गए, लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक घर को सील किया और उसके मालिक की तलाश कर रही है। संयोगवश उसका नाम ताहिर है। दिल्ली पुलिस के एक ही चीज पर डटे रहने के लिए सलाम।'

लोगों ने दिए ऐसे रिएक्‍शन
जावेद अख्‍तर के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दी है। किसी को उनकी बात पसंद आई तो किसी ने उनके खिलाफ अपनी बात रखी और सवाल भी दागे। माधुरी बोरसे नाक की एक यूजर ने लिखा है, 'यह मुसलमानों को पुलिस के खिलाफ भड़का रहे हैं।' वहीं, आशीष दूबे नाम के एक शख्‍स ने लिखा है कि पुलिस साक्ष्‍यों के आधार पर ही काम करेगी, न कि किसी की व्‍यक्तिगत राय पर। बसंत नाम के एक शख्स ने लिखा है कि अगर जावेद के पास कोई ऐसा वीडियो है, जैसा ताहिर हुसैन के घर को लेकर मिला है तो उसे शेयर करें, उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

ताहिर हुसैन पर क्‍या है आरोप?
आप पार्षद ताहिर हुसैन पर चांदबाग स्थित अपने घर में दंगाइयों को पनाह देने का आरोप है। उनका नाम दिल्ली हिंसा में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में भी सामने आ रहा है। शर्मा के परिजनों की शिकायत पर उनके खिलाफ हत्या का केस भी दर्ज किया गया है। हालांकि ताहिर ने खुद को बेगुनाह बताया है, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ताहिर को दंगाइयों के साथ हाथों में डंडा लिए बताया जा रहा है। उनके घर की छत से पत्थर, गुलेल और अन्‍य केमिकल भी बरामद किए गए हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता से निलंबित कर दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।