लाइव टीवी

'महेंद्र सिंह धोनी के लिए हो फेयरवेल मैच, झारखंड करेगा मेजबानी', सीएम हेमंत सोरेन की BCCI से अपील

Updated Aug 15, 2020 | 21:55 IST

Hemant Soren on Dhoni's retirement: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास के महेंद्र सिंह धोनी के ऐलान के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने उनके लिए फेयरवेल मैच कराने की अपील बीसीसीआई से की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
'महेंद्र सिंह धोनी के लिए हो फेयरवेल मैच, झारखंड करेगा मेजबानी', सीएम हेमंत सोरेन की BCCI से अपील
मुख्य बातें
  • महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है
  • 15 अगस्‍त की शाम उन्‍होंने संन्‍यास का ऐलान किया
  • धोनी ने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की

रांची : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। स्‍वतंत्रता दिवस के दिन ही उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया, जिसके बाद हर वर्ग के लोगों की ओर से तमाम प्रतिक्रियाएं आ रही है। धोनी के संन्‍यास की घोषणा के बाद झारखंड के सीएम ने उनके लिए विदाई मैच आयोजित करवाने की अपील बीसीसीआई से की है।

झारखंड के सीएम की BCCI से अपील

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर बीसीसीआई से अपील कि धोनी के लिए एक विदाई मैच का आयोजन किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि अगर बीसीसीआई इसके लिए तैयार होता है तो झारखंड इस मैच की मेबजानी करेगा। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा, 'देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हम सबके चहेते झारखंड के लाल माही को नीली जर्सी पहने नहीं देख पाएंगे। पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं। मैं मानता हूं, हमारे माही का एक फेयरवेल मैच रांची में हो, जिसका गवाह पूरा विश्व बनेगा।'

एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने कहा, 'मैं बीसीआई से अपील करना चाहूंगा कि माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाए, जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा।'

इंस्‍टाग्राम पर किया संन्‍यास का ऐलान

धोनी ने शनिवार को इंस्‍टाग्राम पोस्ट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। उन्‍होंने लिखा, 'आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। आज 19:29 के बाद से मुझे रिटायर्ड समझा जाए।' धोनी ने अपनी पोस्ट में गायक मुकेश के गीत 'मैं पल दो पल का शायर हूं' के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उनकी पूरी किकेट यात्रा को संक्षेप में दर्शाया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।