लाइव टीवी

8 लाख रुपये के इनामी नक्सली को छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया ढेर

Updated Jun 02, 2020 | 11:54 IST

Naxal Died in Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार को हुई पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली मारा गया है।

Loading ...
naxal encounter( सांकेतिक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • छत्तीसगढ़ पुलिस में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया
  • उसके ऊपर था 8 लाख रुपये का इनाम, पुलिस को थी लंबे समय से उसकी तलाश
  • सोमवार को पेट्रोलिंग के दौरान हुई थी मुठभेड़ की घटना

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में आठ लाख रूपए के इनामी नक्सली को मार गिराया है। पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने मंगलवार को बताया कि जिले के हुर्रेपाल और बेचापाल गांव के जंगल के मध्य डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है।

पल्लव ने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षा बलों को गस्त पर रवाना किया गया था। दल जब हुर्रेपाल और बेचापाल गांव के मध्य में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

अधिकारी ने बताया कि बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान दसरू पुनेम के रूप में की गई है। पुनेम माओवादियों के मिलिट्री प्लाटून नंबर दो सदस्य था। उसके सर पर आठ लाख रुपये का इनाम था।

पल्लव ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।