लाइव टीवी

'PM मोदी ने चीन के सामने अपना मस्तक झुका दिया', पैंगोंग समझौते पर राहुल का प्रधानमंत्री पर तीखा हमला

Updated Feb 12, 2021 | 10:20 IST

Rahul Gandhi : एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'रक्षा मंत्री के बयान के मुताबिक भारतीय सेना अब फिंगर 3 पर लौट रही है। फिंगर-4 हमारा क्षेत्र है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
पैंगोंग समझौते पर राहुल का प्रधानमंत्री पर तीखा हमला।

नई दिल्ली : पैंगोंग त्सो लेक एवं लद्दाख पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। राहुल ने शु्क्रवार को कहा कि पीएम ने देश की भूमि चीन को सौंप दी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत सरकार पूर्वी लद्दाख में अप्रैल 2020 से पहले की स्थिति बहाल करने के लिए बातचीत कर रही थी लेकिन रक्षा मंत्री ने गुरुवार को राज्यसभा में जो बयान दिया वह कुछ ही स्थिति उजागर करता है। राहुल ने कहा कि पैंगोंग त्सो में भारत का क्षेत्र फिंगर-4 तक है लेकिन अब भारतीय सेना को फिंगर-3 पर लौटने की बात कही गई है। 

फिंगर-4 तक है भारत का क्षेत्र-राहुल
एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'रक्षा मंत्री के बयान के मुताबिक भारतीय सेना अब फिंगर 3 पर लौट रही है। फिंगर-4 हमारा क्षेत्र है। यहां हमारा पोस्ट रहता आया है। अब हम फिंगर 4 से फिंगर 3 पर आ गए हैं। सवाल है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जमीन को चीन को क्यों दी है? पीएम और रक्षा मंत्री को पहले इसका जवाब देना चाहिए। दूसरा सवाल है कि पैंगोग त्सो लेक के दक्षिणी हिस्से में स्थित चोटियों पर भारतीय सेना ने अपना नियंत्रण किया है तो उन्हें वापस क्यों बुलाया जा रहा है?'

'पीएम ने चीन के सामने अपना सिर झुकाया'
राहुल ने पूछा, 'भारत को इसके बदले में क्या मिल रहा है। सबसे अहम बात  है कि रूणनीतिक रूप से अहम इलाके देपसांग से चीनी वापस क्यों नहीं गए हैं? इन सवालों के जवाब देश को चाहिए। यह साफ है कि पीएम मोदी ने देश की जमीन चीन को सौंप दी है। सरकार अप्रैल 2020 से पहले की स्थिति बहाल करने के लिए चीन के साथ बातचीत कर रही थी लेकिन पीएम मोदी चीन के सामने अपना सिर झुका दिया।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।