लाइव टीवी

Hathras Gangrape: PM मोदी ने सीएम योगी से की बात, दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश 

Updated Sep 30, 2020 | 11:00 IST

Hathras Gangrape Case: इसके पहले सीएम योगी ने हाथरस गैंगरेप की घटना की जांच के लिए एक एसआईटी गठित की। मुख्यमंत्री ने एसआईटी की सात दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

Loading ...
हाथरस गैंगरेप : PM मोदी ने सीएम योगी से की बात, दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश।
मुख्य बातें
  • पुलिस ने मंगलवार आधी रात के बाद लड़की का अंतिम संस्कार किया
  • परिजनों का आरोप उन्हें शव का अंतिम संस्कार करने नहीं दिया गया
  • प्रशासन का कहना है कि अंतिम संस्कार के लिए परिवार ने सहमति दी

नई दिल्ली : हाथरस गैंगरेप एवं मर्डर की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जताई है। इस घटना के बारे में पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके पहले सीएम योगी ने हाथरस गैंगरेप की घटना की जांच के लिए एक एसआईटी गठित की। मुख्यमंत्री ने एसआईटी की सात दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। बता दें कि गैंगरेप का शिकार 19 साल की लड़की ने मंगलवार सुबह दिल्ली में दम तोड़ दिया। पुलिस ने मंगलवार देर रात हाथरस में लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया। लड़की के साथ हुई गैंगरेप की घटना के बाद पूरे देश में गुस्सा देखा जा रहा है। इस घटना के बाद योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है।  

मंगलवार आधी रात लड़की का शव लेकर पुलिस हाथरस पहुंची और तड़के उसका अंतिम संस्कार कर दिया। अंतिम संस्कार पर हाथरस प्रशासन एवं पीड़ित परिजन के बयान विरोधाभासी हैं।

रात में लड़की के शव का अंतिम संस्कार किए जाने पर सवाल उठ रहे हैं। हिंदू धर्म में रात के समय में अंतिम संस्कार करने पर मनाही है। परिजनों का कहना है कि वे हिंदू परंपराओं के अनुसार बुधवार सुबह अंतिम संस्कार करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि उन्हें शव को देखने नहीं दिया गया। पीड़िता के सगे संबंधियों ने पुलिस पर उन्हें पीटने का आरोप भी लगाया है। 

वहीं, हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि पीड़िता का अंतिम संस्कार परिजनों की सहमति से किया गया। जिलाधिकारी का कहना है कि उनकी लड़की के पिता और भाई से बात हुई थी और उन्होंने इसकी अनुमति प्रदान की। डीएम ने दावा किया कि अंतिम संस्कार के समय लड़की के पिता वहां मौजूद थे और रस्में अदा कीं। 

हाथरस में गत 14 सितंबर को लड़की के साथ चार लोगों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। लड़की इस घटना के बारे में किसी और को जानकारी न देने पाए, इस सोच के साथ आरोपियों ने कथित रूप से उसकी जीभ काट दी। गला दबाने की वजह से उसकी गर्दन की हड्डियां और रीढ़ की हड्डियां टूट गईं। पीड़िता को इलाज के लिए पहले अलीगढ़ और फिर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।